खेल

बॉल टेंपरिंग वर्ल्ड क्रिकेट के लिए आंखें खोलने वाली घटना: जैक कैलिस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
574
| अप्रैल 2 , 2018 , 14:36 IST

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस ने हाल ही में हुए बॉल टेंपरिंग पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि बॉल टैंपरिंग की घटना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए 'आंखें खोलने वाली' थी। कालिस ने कहा, पिछले कुछ दिनों में जो हुआ पर उस पर काफी चर्चा हुई।

इसने शायद सभी लोगों का काफी वक्त भी ले लिया। इसने दुनिया भर के खिलाड़ियों को दिखा दिया कि आप जो भी करते हैं उसे लेकर सतर्क रहना चाहिए। इसलिए मैं कहूंगा कि यह आंखें खोलने वाला बड़ा मामला साबित होगा। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि उनकी सीमा क्या है?

Maxresdefault

बता दें कि हाल ही में केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं सलामी बल्लेबाज केमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का प्रतिबंध लगाया है।

कैलिस ने अपनी टीम (केकेआर) से कड़ा, लेकिन पाक साफ प्रदर्शन करने की अपील की। उन्होंने कहा, 'मैं घटना के बारे में काफी कुछ और नहीं कहना चाहता। हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम सही भावना और सही तरीके से खेलें।'

बॉल टैंपरिंग विवाद ने क्रिकेट जगत में भूचाल सा ला दिया है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मिली सजा को कई जानकारी सही मान रहे हैं, वहीं कई को यह ज्यादा ही कठोर लगी। भारत के भी कई खिलाड़ियों ने माना कि ऐसी सजा नहीं मिलनी चाहिए थी।

इसे भी पढ़ें-: बॉल टेम्परिंग मामला: क्या सारे फसाद की जड़ वार्नर की पत्नी कैंडिस है!

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर सार्वजनिक स्तर पर माफी मांगते चुके हैं। दोनों ने घटना के लिए खुद को जिम्मेदार बताया था। दोनों गलती स्वीकारते हुए भावुक भी हुए। दोनों के रोने का कुछ अखबारों ने तो मजाक तक उड़ाया था।


कमेंट करें