मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे जग्गू दादा, 60 साल के हो गए लेकिन लगते नहीं 'भिड़ू'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1223
| फरवरी 1 , 2017 , 17:38 IST

अभिनेता जैकी श्रॉफ बुधवार को 60 वर्ष के हो गए। लेकिन, उनके अभिनेता बेटे टाइगर श्रॉफ का कहना है कि उनके पिता इतनी उम्र के नहीं लगते। पिता के लंबे जीवन की प्रार्थना करते हुए टाइगर ने ट्विटर पर लिखा, "हैप्पी बर्थडे डैडी। लंबा जीवन पाएं। 60 वर्ष के नहीं लगते।"



जैकी को उनके फिल्मी दुनिया के दोस्त 'भिड़ू' कहकर भी बुलाते हैं। जन्मदिन पर उन्हें दिग्गज हस्तियों से शुभकामनाएं मिलीं। सितारों ने ट्विटर के माध्यम से उन्हें बधाई दी।

अनुपम खेर : जैकी को जन्मदिन की बधाई। आप ऐसे व्यक्ति हैं, जो हमेशा खुशियां बांटते हैं। सदैव खुश रहें। प्यार।



करण मल्होत्रा : मैंने जिनके साथ काम किया है, उनमें सबसे प्यारे व्यक्ति को जन्मदिन की बधाई। जैकी श्रॉफ को प्यार।

साजिद खान : 60 वर्षीय युवा जैकी श्रॉफ को जन्मदिन की बधाई। लव यू जग्गू दा। इंजन चालू रखिए।

रोहित रॉय : सबसे अच्छे दोस्त को जन्मदिन मुबारक हो। दादा तो सिर्फ एक ही है। आपको प्यार।


जैकी श्रॉफ का जन्म 11 फ़रवरी 1957 में एक गुजराती परिवार में हुआ था। इनका वास्तविक नाम जयकिशन कटुभाई श्रॉफ है, इनके पिता का नाम कटुभाई व माता का नाम रीटा श्रॉफ है। वे मुंबई के वालकेश्वर इलाके में तीन बत्ती की एक चाल में रहा करते थे।  फिल्मों में आने से पहले इन्होने कुछ विज्ञापनों में एक मॉडल के रूप में काम किया था।  इन्हें सबसे पहले देव आनंद साहब की फिल्म स्वामी दादा  में एक छोटी सी भूमिका मिली।  1983 में निर्माता निर्देशक सुभाष घई ने इनको अपनी एक फिल्म हीरो में प्रमुख भूमिका प्रदान की। खुशकिस्मती से उनकी ये फिल्म बहुत ही ज्यादा सफल हुई और वो रातों रात एक बड़े सितारे बन गए। 80 के दशक में इन्होने अपनी प्रेमिका आयशा दत्त से विवाह कर लिया।  आयशा जो बाद में फिल्म एक फिल्म निर्मात्री भी बनीं।  ये दोनों जैकी श्रॉफ इंटरटेनमेंट लिमिटेड नामक मीडिया कंपनी भी चलाते हैं।  इनके सोनी टीवी में 10% शेयर थे, जिन्हें उन्होंने सन 2012 में बेच दिया। इनके दो बच्चे हैं, पुत्र का नाम टाइगर (जय हेमंत) तथा पुत्री का नाम कृष्णा है। 


कमेंट करें