राजनीति

राजस्थान बीजेपी के कद्दावर नेता एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दिगंबर सिंह का निधन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
424
| अक्टूबर 27 , 2017 , 12:51 IST

राजस्थान सरकार के भूतपूर्व मंत्री और बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष डॉ. दिगंबर सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार थे। उन्हें 18 अक्टूबर को जयपुर के ईएचसीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। उनके निधन से बीजेपी ही नहीं, बल्कि पूरे राजनीतिक हलकों में शोक की लही दौड़ गई है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत सरकार के कई मंत्री डॉ.सिंह के निधन की सूचना के बाद अस्पताल पहुंचे। सीएम और प्रदेश के प्रमुख राजनेताओं ने डॉ. दिगंबर सिंह के निधन पर शोक जताया है।

डॉ. दिगंबर सिंह का जन्म 1951 में राजस्थान के भरतपुर जिले के बरखेड़ा फौजदार गांव में हुआ था। उन्होंने जोधपुर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की थी। साल 1993 में वह पहली बार विधायक चुने गए थे। इसके बाद डॉ. सिंह 12वीं एवं 13वीं विधानसभा में भी विधायक चुने गए थे। डॉ. दिगंबर सिंह राजस्थान में पिछली बीजेपी सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा उद्योग मंत्री थे।

आपको बता दें कि, बीते तीन महीनों में बीजेपी के पांच बड़े नेताओं का निधन हो गया है। इससे पहले अजमेर सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट, अलवर सांसद चांदनाथ, मांडलगढ़ विधायक कीर्ति कुमारी और खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक शंभू दयाल बडगूजर का निधन हो गया था। दिगंबर सिंह के निधन से पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें