अभी-अभी

जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल के नए मुख्यमंत्री, 27 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
484
| दिसंबर 24 , 2017 , 16:36 IST

हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर होंगे। हिमाचल में चुनाव जीतने के बाद भाजपा सरकार ने सीएम पद के लिए जयराम ठाकुर के नाम पर ठप्पा लगा दिया है। शिमला की पीटरहॉफ होटल में बीजेपी नेताओं के साथ पार्टी पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर की कोर कमेटी की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है।जानकरी के लिए बता दे कि, हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों पर चुनाव हुए थे जिसमे भाजपा ने  44 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

जयराम ठाकुर जाति से राजपूत हैं। जयराम 5वीं बार मंडी जिले के सिराज विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं।  इतना ही नहीं जयराम ठाकुर भाजपा सरकार में मंत्री व प्रदेश में भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं।जानकरी के लिए बता दें कि प्रेम कुमार धूमल को बीजेपी पहले ही अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी। लेकिन जब धूमल की हार हुई तो उनके सीएम पद की दावेदारी भी खत्म हो गई।

जयराम  हिमाचल के 13वें मुख्‍यमंत्री होंगे। जयराम का नाम पार्टी की ओर से फाइनल कर दिया गया है। हिमाचल के अगले सीएम होंगे जयराम ठाकुर। जयराम ठाकुर हिमाचल में बीजेपी के लो‍कप्रिय नेताओं में से एक हैं, जिसके कारण वें लगातार पांचवी बार विधायक भी चुने गए हैं। 

मुख्यमंत्री की इस रेस में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और आरएसएस प्रचारक अजय जमवाल भी शामिल थे।हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों में से बीजेपी को 44 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस 21 पर ही सिमट गई। 27 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे जयराम ठाकुर। शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी की तरफ से तमाम बड़े नेता शामिल होंगे।

 

 


कमेंट करें