नेशनल

त्राल: सेना को बड़ी कामयाबी, आतंकी मसूद अजहर का भतीजा अबू उस्मान ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1495
| अक्टूबर 31 , 2018 , 09:47 IST

जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने पुलवामा के त्राल में जैश के दो आतंकियों को ढेर किया है इनमें से एक पाकिस्तानी स्नाइपर भी शामिल है। सेना के मुताबिक त्राल के मंडूरा इलाके में मुठभेड़ हुई थी। ये इलाका दक्षिण कश्मीर में पड़ता है। सेना ने एक खुफिया जानकारी के आधार पर इस इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सेना की कार्रवाई में मारा गया स्नाइपर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और कुख्यात आतंकी मौलाना मसूद अजहर का भतीजा है।

इस ऑपरेशन में 42 राष्ट्रीय राइफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। सेना ने जैसे ही आतंकियों की धर पकड़ शुरू की। दहशतगर्दों ने अपने ठिकाने से फायरिंग शुरू कर दी। कई घंटे तक चले इस ऑपरेशन में आखिरकार सेना ने उस घर को उड़ा दिया।जहां से छिपकर आतंकी सेना पर गोलियां बरसा रहे थे।

अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ स्थल से एम-4 कार्बाइन भी बरामद की गई, जिनका सुरक्षाबलों पर होने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। उस्मान के अलावा दूसरे आतंकी की पहचान शौकत अहमद खान के रूप में हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले में त्राल के चंकेतार गांव में दिनभर चली मुठभेड़ के बाद दो शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मलबे में से एक और शव के बरामद होने की संभावना है। खुफिया जानकारी के साथ ही मुठभेड़ स्थल से बरामद सामग्री से दोनों आतंकवादियों के जैश-ए-मोहम्मद से संबंध होने की बात सामने आई है।


कमेंट करें