नेशनल

जल्लीकट्टू: मदुरै में गई तीन जान, 25 से ज्यादा घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
245
| जनवरी 16 , 2018 , 15:23 IST

लंबे समय से बहस का विषय बना चुका तमिलनाडु का मशहूर खेल जल्लीकट्टू एक बार फिर चर्चा में है। बता दें पोंगल त्योहार के दौरान बैलों से लड़ाई के इस खेल में तीन युवकों की जान चली गई जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हैं।

बता दें ये युवक सोमवार को मदुरै में खेल देखने गए थे इसी दौरान 3 की मौत हो गई और 25 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में से 6 लोगों को सरकारी अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया गया। जिसमे से 4 की हालत बेहद नाजुक बानी है।  

बताया ऐसा जा रहा है कि खेल सुबह 8:30 बजे से शुरू हो गया था। जिसके बाद एक बैल ने दर्शको के बीच जाकर हमला करना शुरू कर दिया। जिसके बाद ये घटना घटा जिसमे 3 की मौत और बाकि लोग घायल हैं। जानकारी के लिए बता दें इस कार्यक्रम में हर साल मौतें होती हैं जिसके कारण इसको लेकर प्रत्येक वर्ष चर्चा होती रही है। 

इस कार्यक्रम के दौरान वाणिज्य मंत्री आर बी उदयकुमार और जल्लीकट्टू के अध्यक्ष पेरवई पी राजशेखर भी मौजूद थे। जबकि मदुरै जिला के कलेक्टर के वीरा राघव राव कार्यक्रम को सुपरवाइज कर रहे थे। गौरतलब है कि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट द्वारा जल्लीकट्टू पर लगाए गए बैन को हटाए जाने के बाद से यह पहली मौत की घटना है।


कमेंट करें