नेशनल

दिल्ली-NCR में बारिश के बाद लगा जाम, मिंटो ब्रिज के पास पानी में डूबी बस!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1848
| जुलाई 13 , 2018 , 20:08 IST

राजधानी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हुई भारी बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली लेकिन दिल्ली का हाल बेहाल हो गया। कहीं पर लोगों ने बारिश का मजा लिया तो कहीं शहर दरिया बन गया।

मौसम विभाग के मुताबिक पालम में 0.4 मिलीमीटर और रिज में 8.6 मिमी बारिश दर्ज की गयी। विभाग ने दिनभर बादल छाये रहने तथा सामान्य बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। हालांकि कल के न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस से यह कम है। राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है।

दिल्ली में झमाझम हुई बरसात के बाद ये दिल्ली सचिवालय का हाल है। वीडियो में दिख रही मोटे पानी की धार कोई ‘झरना’ नहीं है, बल्कि सचिवालय की जर्जर इमारत की छत से गिरता हुआ पानी है। इसके बाद इमारत के अंदर पानी भर गया, कर्मचारी इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं, कोई बाल्टी लिए पानी निकालता न जर आया तो कोई सिर छिपाने के लिए जगह ढूंढ़ता नजर आया। दिल्ली में बारिश के बाद ये हाल है।

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास पानी जमा हो गया है। दिल्ली में कई जगह जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित हो गया है। मिंटो ब्रिज के पास डीटीसी बस पानी में डूब गई है। दिल्ली के जखीरा में भी एक डीटीसी बस पानी में डूबी। 

Delhi: A bus submerged in water following heavy rain, at Minto Bridge pic.twitter.com/Ipsas8hQbG

— ANI (@ANI) July 13, 2018

लेकिन जगह-जगह ट्रैफिक जाम से खासी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। सड़कों पर जलभराव ने दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार के दावों की भी पोल खोल कर रख दी है। आइटीओ, आश्रम, आनंद विहार, लाजपतनगर के अलावा, नोएडा के कालिंदी कुंज, महामाया फ्लाइओवर, चिल्ला बॉर्डर इलाके में भीषण जाम लग गया।

पूर्वी दिल्ली स्थित लक्ष्मी नगर मेन मार्केट में बारिश की वजह से गली की सड़क पानी से लबालब हो गई। हाल ही में यहां निगम द्वारा बड़े पैमाने पर स्थायी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी, लेकिन नाले की सफाई नहीं की गई, जिसकी वजह से पानी भर गया है।


कमेंट करें