खेल

टूट गई करोड़ों लोगों की उम्मीदें! काश ये अंगूठी जीत के बाद दिखा पाते कोहली

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2128
| अगस्त 4 , 2018 , 18:01 IST

इंग्लैंड ने टीम इंडिया को बर्मिंघम में खेले गए रोमांचक मैच में 31 रनों से मात दे दी है। इसी के साथ मेजबान टीम ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 287 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

जिसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 274 रन पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 13 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 180 रन बनाए जिसके बाद टीम इंडिया को जीत के लिए 194 रनों का टारगेट मिला। टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया 162 रन पर ढेर हो गई और इंग्लैंड ने 31 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।

भारत के लिए एक बार फिर कप्तान विराट कोहली ने 93 गेंदों में चार चौकों की मदद से 51 रनों की जुझारू पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें समर्थन नहीं मिला। भारत ने तीसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 110 रनों के साथ किया था। चौथे दिन कप्तान और उनके साथ नाबाद लौटने वाले दिनेश कार्तिक (20) पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी। जेम्स एंडरसन ने कार्तिक को दिन के पहले ओवर में ही पवेलियन भेज दिया।

बेन स्टोक्स ने 141 के कुल स्कोर पर कोहली को आउट कर इंग्लैंड की जीत लगभग तय कर दी। स्टोक्स ने हार्दिक पंड्या को 31 रनों के निजी स्कोर पर भारत की पारी समेट दी। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में स्टोक्स ने चार विकेट लिए एंडरसन और ब्रॉड को दो-दो सफलताएं मिलीं। सैम कुरेन और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला।

बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच भरत के हाथ से निकल चुका है। उधर, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसरन की कही बात भी कही हद तक सही साबित हुआ। एंडरसरन ने कहा है कि दुनिया में कोई भी अजेय नहीं है और उनके पास कोहली को आउट करने का प्लान है।

तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ, तो यह दोनों टीमों के लिए बराबरी पर ही था। टीम इंडिया 110 रन जोड़कर 5 विकेट गंवा चुकी। इंग्लैंड को लगता है कि उसकी जीत में विराट कोहली खूंटा गाड़े खड़े हैं और अगर उन्होंने विराट नाम का यह खूंटा उखाड़ लिया, तो मैच उनकी जद में होगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें