नेशनल

J&K: बडगाम में पुलिस पार्टी पर फायरिंग, तीन आतंकवादियों को मार गिराया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
363
| जनवरी 9 , 2018 , 08:36 IST

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में कम से कम तीन आतंकवादियों को मार गिराया। 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पहले दो आतंकवादियों को मार गिराया और उसके बाद कनीरा गांव में पास के एक घर में छिपे एक अन्य आतंकवादी को ढेर कर दिया।"



अधिकारी ने कहा, "शव घटनास्थल पर पड़े हुए हैं।"

पुलिस अधिकारी ने कहा, "सेना के राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर कनीरा गांव को घेर लिया। कुछ देर बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।"

31 दिसंबर को CRPF कैंप पर किया था हमला

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर 31 दिसंबर को आतंकी हमला किया गया था। इसमें 3 कैप्टन समेत 5 शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

जन्मदिन पर शहीद हुआ था BSF जवान

3 दिसंबर को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर वॉयलेशन किया गया था। इसमें बीएसएफ के कॉन्स्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए थे। इसी दिन उनका जन्मदिन था। उनके परिवार में 18 साल का एक बेटा और 21 साल की बेटी है।

इसे भी पढ़ें :- जनरल रावत ने कहा- स्वदेशी और मॉडर्न हथियारों का आ गया है वक्त

2017 में 206 आतंकी मारे गए

2017 में सिक्युरिटी फोर्सेस ने जम्मू और कश्मीर में 206 आतंकवादियों को ढेर किया। J&K के पुलिस चीफ एसपी वैद ने कहा था, "मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि हमारे ऑपरेशन केवल टेररिस्ट को मार गिराने के लिए ही नहीं, बल्कि उन्हें मुख्यधारा में शामिल करने के लिए भी था। हमने 75 युवाओं को मुख्यधारा में शामिल कराया है।"


कमेंट करें