नेशनल

J&K: अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2064
| अगस्त 24 , 2018 , 13:16 IST

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया। आतंकवादी का शव कोकरनाग क्षेत्र के गांडोले गांव से मुठभेड़ स्थल से बरामद हुआ। पुलिस ने कहा, "गोलीबारी थम गई है लेकिन तलाशी अभियान जारी है। आतंकवादी की पहचान की जा रही है।" गांव में तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खबर थी।

दरअसल, सुरक्षाबलों को देर रात अनंतनाग के कोकेरनाग में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी करनी शुरू करी दी। जिसका सेना ने डटकर जवाब दिया। वहीं मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से सेना ने अनंतनाग जिले में इंटरनेट सेवाओं को भी रोक दिया गया है। 

बारमूला में फॉरेस्ट ऑफीसर की हत्या

वहीं इससे पहले गुरूवार रात जम्मू कश्मीर के बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादियों ने वन विभाग के एक अधिकारी तारिक अहमद की गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक आतंकवादी टन्गमर्ग के जंडपाल इलाके में स्थित तारीक अहमद मलिक के घर में घुस आये और उन्हें गोली मार दी जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गयी।

पुलिस ने इस घटना के बाद मामला दर्ज कर लिया है, वहीं शुरूआती जांच में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी यूसुफ डार उर्फ कंटरू की संलिप्तता सामने आयी है। यह कोई पहला मामला नहीं है, आतंकी एक-एककर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर उनकी हत्या कर रहे हैं। इससे पहले आतंकियों ने बकरीद पर 48 घंटे में तीन पुलिसकर्मी और एक बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी थी।

Jk_4

बकरीद के दिन आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या

पुलवामा में इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ डार को घर में घुस कर गोली मार दी थी। अशरफ कश्मीर के बड़गाम में तैनात थे और ईद मनाने घर आए थे। यही नहीं उसी दिन आतंकियों ने ट्रेनी कांस्टेबल फैयाज अहमद की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं पुलवामा में एसपीओ जवान याकूब शाह को भी घर मे घुस कर मारी गोली मारी थी जहा उनकी मौत हो गई थी। इससे पहले आतंकियों ने पुलवामा में ही बीजेपी कार्यकर्ता शब्बीर अहमद भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी थी।


कमेंट करें