नेशनल

पुलवामा: एनकाउंटर में हिज्बुल कमांडर समीर टाइगर हुआ ढेर, 1 नागरिक की भी मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1510
| अप्रैल 30 , 2018 , 18:21 IST

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के द्राबगम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने इसमें हिजबुल के पोस्टर बॉय समीर टाइगर और आकिब को ढेर कर दिया है। फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई है। जबकि सेना के एक मेजर और जवान समेत 17 लोग घायल हो गए हैं। इलाज के लिए सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुरक्षाबलों को इनपुट मिले थे कि पुलवामा जिले के द्राबगम इलाके में कुछ आतंकी मौजूद हैं। जिनमें हिजबुल के टॉप कमांडर भी शामिल हैं। सुरक्षाबलों ने सूचना के आधार पर इलाके को घेर कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी थी।

सुरक्षाबलों का घेरा सख्त होता देख कर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी आतंकियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों को हिजबुल के पोस्टर बॉय समीर टाइगर और आकिब खान को एनकाउंटर में मार गिराने में सफलता मिली। समीर टाइगर घाटी के टॉप आतंकियों की सूची में शामिल था। कई दिनों से वो सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर था।

Sameer-Tiger-Kashmiri-Militant-American-Rifle

पुलवामा में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी ने मोर्चा थामा हुआ है। पुलवामा एसएसपी असलम चौधरी ने बताया कि इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है।

एहतियात के तौर पर इलाके मे इंटरनेट सेवा को स्थागित कर दिया है। पुलवामा के साथ ही शोपियां और कुलगाम में इंटरनेट की सेवा को बाधित किया गया है। इलाके में हिंसक प्रदर्शन के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं।  


कमेंट करें