नेशनल

शोपियां: आतंकियों ने कल की थी पूर्व सरपंच की हत्या, आज घर में लगा दी आग

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
413
| अक्टूबर 17 , 2017 , 19:48 IST

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सोमवार की शाम आतंकवादियों ने जिस PDP कार्यकर्ता और पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी थी, उनके घर को गांववालों ने मंगलवार को आग लगा दी। आरोप है कि ऐसा आतंकवादियों के कहने पर किया गया। जम्मू और कश्मीर डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया, 'घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और सुरक्षा बल पूर्व सरपंच के घर पहुंचे और लोगों को बाहर निकाला गया।

Aag

सीएम महबूबा ने की घटना की निंदा

सीएम महबूबा मुफ्ती ने पूर्व सरपंच की हत्या और उनके घर को जलाने की घटना की निंदा की है। महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'ऐसे डरपोक कदम को सही नहीं ठहराया जा सकता है और न ही इससे कोई राजनीतिक लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।

तीन संदिग्ध आतंकियों ने की थी सरपंच की हत्या

सूत्रों के अनुसार मंगलवार सुबह अज्ञात लोगों ने पूर्व सरपंच के घर में आग लगा दी। आपको बता दें कि सोमवार को ही परिजनों से मुठभेड़ में एक आतंकी शौकत फलाही को मारा गया था। मंगलवार को उसे ट्रांज इलाके के पैतृक कब्रिस्तान में दफनाया गया। इससे पहले सोमवार को एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि शोपियां के इमाम साहब इलाके में तीन संदिग्ध हथियारबंद आतंकवादियों ने 50 वर्षीय पूर्व सरपंच मोहम्मद रमजान शेख की हुओमहुना में स्थित उनके घर के नजदीक देर शाम करीब 8.05 बजे गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस अधिकारी के अनुसार संदिग्ध आतंकवादी रमजान को उसके घर से खींचकर बाहर लाए और बिल्कुल नजदीक से उन्हें गोली मार दी। रमजान शेख PDP के हल्का के अध्यक्ष थे। उन्हें घायल अवस्था में नजदीकी जैनपुरा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इस बीच रमजान शेख के घरवाले भी निकल आए और आतंकवादियों से भीड़ गए। हाथापाई के दौरान एक आतंकवादी की गोली चल पड़ी और शौकत फलाही नाम का आतंकवादी अपने ही राइफल की गोली से मारा गया। इसके बाद आर्मी, पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और CRPF ने इलाके की घेरेबंदी कर ली थी और आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है।

 


कमेंट करें