नेशनल

J&K: पत्थरबाजों को पकड़ने के अब पुलिस भी बन रहे हैं पत्थरबाज, दो को पकड़ा

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2120
| सितंबर 8 , 2018 , 19:06 IST

घाटी में पत्थरबाजी रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक नई रणनीति बनाई है। जम्मू कश्मीर पुलिस अब नई रणनीति के तहत पत्थरबाजों के बीच अपने आदमियों को शामिल करेगी, जोकि पत्थरबाजों को पकड़वाने में पुलिस की मदद करेंगे। शुक्रवार को पुलिस ने यही रणनीति अपनाकर ऐतिहासिक जामा मस्जिद के पास दो ऐसे गुनहगारों को गिरफ्तार किया, जो पत्थर फेंकने वाली भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे।

3

दरासल शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जब पत्थरबाजों ने जवानों पर पत्थर फेंकना शुरू किया तो जवानों ने किसी भी तरह की जवाबी कार्रवाई नहीं की गई, न तो तुरंत आंसू गैस के गोले छोड़े, न ही लाठीचार्ज किया। और जब भीड़ में तकरीबन 100 पत्थरबाज इकट्ठा हुए तो उनको तितर-बितर करने के लिए काफी देर बाद आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इस बीच, भीड़ में छिपे पुलिसकर्मियों ने इस प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले दो पत्थरबाजों को पकड़ लिया और वे उन्हें वहां खड़े वाहन तक ले गये। उन दोनों को जब थाने ले जाया गया, तब इन पुलिसकर्मियों ने लोगों को डराने के लिए हाथ में खिलौने वाली बंदूक ले रखी थी।

2
पत्थरबाजों को नहीं था अंदाजा

जिस तरह से पुलिस ने इन पत्थरबाजों को पकड़ा है उसके बाद खुद पत्थरबाजों को इस बात का यकीन नहीं हो रहा था कि आखिर कैसे पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया है। पुलिस की कार्रवाई के बाद पत्थरबाजों ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया। पत्थरबाजों को पुलिस की रणनीति का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था, जिसकी वजह से इन लोगों ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें