नेशनल

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड समेत 3 आतंकी को किया ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1759
| मार्च 11 , 2019 , 10:18 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा के त्राल इलाके के पिंगलिश गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के बाद इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान शुरू किया। मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का डिस्ट्रिक्ट कमांडर मुद्दसिर खान भी शामिल है। जबकि अन्य दो आतंकियों की पहचान की जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, "सुरक्षाबलों ने छिपे आतंकवादियों को चारों ओर घेरा लिया। आतंकियों ने खुद को घिरता देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने लगे, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने यह भी बताया कि आतंकवादियों के गुप्त ठिकाने को भी ध्वस्त कर दिया गया है।"

इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का डिस्ट्रिक्ट कमांडर मुद्दसिर खान को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। आपको बता दें कि पुलवामा हमले में मुद्दसिर का बड़ा हाथ था। पेशे से इलेक्ट्रीशियन मुद्दसिर ने 2017 में जैश-ए-मोहम्मद ज्वाइन किया था। वह आदिल अहमद डार के संपर्क में था और पुलवामा हमले की साजिश में शामिल था।

आपको बता दें कि पिछले महीने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही सुरक्षाबलों के निशाने पर घाटी में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हैं। सुरक्षाबल जैश के आतंकियों को चुन-चुनकर मौत के घाट उतार रहे हैं।

 


कमेंट करें