नेशनल

पुलवामा में ऑपरेशन खत्‍म, 3 आतंकी ढेर, फायरिंग में 1 नागरिक की भी मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1734
| जून 30 , 2018 , 08:44 IST

जम्मू-कश्मीर में रमजान सीजफायर खत्म होने के बाद से ही सेना का ऑपरेशन लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलवामा में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया। ये ऑपरेशन दोपहर दो बजे से ही चल रहा था। जानकारी के मुताबिक, आतंकी एक घर में छिपे हुए थे और कुछ लोगों को बंधक बना रखा था'। इस वजह से सेना को ऑपरेशन में खासी दिक्‍कत का समाना करना पड़ा।

सेना को दोपहर जानकारी मिली कि पुलवामा में 3 आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सेना ने यहां सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी बीच आतंकी एक घर में जाकर छिप गए।सेना और पुलिस के जवानों ने उन्‍हें घेर लिया और बाद में मार गिराया।जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने घर में कुछ आम लोगों को भी बंधक बनाया था। ये ऑपरेशन 55RR और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया। इससे पहले कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस ऑपरेशन में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था।ये ऑपरेशन कुपवाड़ा के त्रेहग्राम इलाके में हुआ था।ऑपरेशन सुबह करीब 5.30 बजे से जारी था।

वहीं, पुलवामा में एनकाउंटर साइट के पास ही लोगों ने पथराव भी किया। इसमें 10 लोग घायल हुए हैं। वहीं, एक नागरिक की मौत हुई है।आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा की वजह से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से मुस्तैद हैं. खुफिया सूचना में कहा गया है कि पाकिस्तान का लश्कर-ए-तैयबा ने पवित्र गुफा की तरफ जाने वाले रास्ते में पड़ने वाले पिस्सू टॉप और शेशांग पर हमले की ताक में बैठा हुआ है. यह दोनों स्थान रणनीतिक लिहाज से बेहद संवेदनशील माने जाते हैं. सुरक्षा को देखते हुए एजेंसियों ने कई तरह की तैयारियां की हैं, ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके।


कमेंट करें