नेशनल

अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, घाटी में रोकी गई इंटरनेट सेवा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1574
| अगस्त 29 , 2018 , 13:48 IST

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली है। पुलिस ने बताया, "सुरक्षाबलों ने खानबल क्षेत्र के बिनपोरा में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के बाद क्षेत्र को चारो तरफ से घेर लिया।" काफी देर तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, जैसे ही राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम वहां पहुंची, आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी इसका जवाब दिया।

वहीं क्षेत्र में कुछ युवाओं ने सुरक्षाबलों के अभियान में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की, जिसके बाद युवकों व सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई। एहतियात के तौर पर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है और बारामुला से बनिहाल के बीच रेल सेवा स्थगित कर दी गई है।

बड़ी संख्या में आतंकी-:

यही नहीं, बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बड़ी संख्या में हथियारबंद आतंकवादी मौजूद हैं। ये सभी राज्य में घुसपैठ क फिराक में हैं।

हंदवाड़ा से गिरफ्तार किए गए थे आतंकी-:

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में रविवार सुबह मुठभेड़ में 4 आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। पकड़े गए आतंकियों के पास से हथियार और काफी मात्रा में बारूद बरामद हुआ था। ये सभी आतंकी नए संगठन में हाल ही जुड़े हुए बताए जा रहे हैं और वे एलओसी को पार कर उस ओर जाने की फिराक में थे। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सेना और एसओजी ने एक जॉइंट ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी को मार गिराया था।


कमेंट करें