राजनीति

सपा से जया बच्चन एक बार फिर जाएंगी राज्यसभा, नरेश अग्रवाल का कटेगा पत्ता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
382
| मार्च 7 , 2018 , 15:02 IST

समाजवादी पार्टी एक बार फिर से जया बच्चन को राज्यसभा भेज सकती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार जया बच्चन के टिकट काटे जाने की अफवाहों के उलट अखिलेश यादव उन्हें फिर से राज्यसभा भेज सकते हैं। एसपी नरेश अग्रवाल का टिकट काट सकती है। 3 अप्रैल को जया बच्चन की राज्यसभा सदस्यता समाप्त हो जाएगी।

पहले टिकट काटे जाने की खबरें थीं

कुछ दिन पहले तक मीडिया में ऐसी खबरें थी कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और पार्टी के कुछ नेता जया बच्चन के रवैये से खुश नहीं हैं और पार्टी उनका टिकट काट सकती है। अब उन सभी अटकलों पर लगता है औपचारिक ऐलान के बाद विराम लग जाएगा। इस खबर पर एसपी के पूर्व नेता और कभी बच्चन परिवार के करीबी रहे अमर सिंह ने कहा, 'जया बच्चन समाजवादी पार्टी के लिए वफादार रही हैं। वह नरेश अग्रवाल से बेहतर उम्मीदवार साबित होंगी।

2005 में सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा था

समाजवादी पार्टी की सांसद रहते उन्हें 2005 में उस वक्त सदस्यता छोड़नी पड़ी थी, जब उन पर लाभ के पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगा था। जया बच्चन पर 2005 में आरोप था कि सांसद होने के साथ ही जया उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद की अध्यक्ष भी थीं। लिहाजा उन्हें अपनी सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा था। 2012 में जया बच्चन को एक बार फिर पार्टी ने अपने टिकट पर राज्यसभा भेजा।

पहले टीएमसी में जाने की खबरें भी थीं

समाजवादी पार्टी से टिकट काटे जाने की खबरों के बीच राजनीतिक गलियारों में जया बच्चन के टीएमसी और ममता बनर्जी से निकटता की चर्चा होने लगी थी। ऐसी खबरें भी आ रही थीं कि जया बच्चन जल्द ही टीएमसी में शामिल हो सकती हैं। बता दें कि बंगाली परिवार से ताल्लुक रखने के कारण जया बच्चन बंगाल में काफी लोकप्रिय हैं। अमिताभ बच्चन भी कई बार खुद को बंगाल का दामाद कह चुके हैं।


कमेंट करें