मनोरंजन

यौन उत्पीड़न मामले में जितेंद्र को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने लगाई कार्यवाही पर रोक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1109
| मार्च 18 , 2018 , 10:59 IST

बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र को कजिन के यौन शोषण मामले में हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। कोर्ट ने यौन उत्पीड़न के मामले में आगे की कार्रवाई और जांच पर रोक लगा दी है। पुलिस ने 16 फरवरी को कजिन की शिकायत के आधार पर एक्टर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया था।

हाई कोर्ट इस मामले की सुनवाई को 23 मई को सूचीबद्ध किया था। जितेंद्र ने दावा किया था कि पुलिस ने कोई प्राथमिक जांच या सबूत के बिना प्राथमिकी दर्ज की थी। जितेन्द्र के वकील ने कहा कि पुलिस ने उनसे कोई सवाल नहीं किया और न ही FIR की कॉपी दी। यह आरोप गलत है और उनकी खराब करने के लिए एक साजिश रची जा रही है।

न्यायाधीश अजय मोहन गोयल ने जितेंद्र की ओर से FIR को रद्द करने संबंधी याचिका की प्रारंभिक सुनवाई के YEO यह आदेश पारित किया।

इस बीच, महिला पुलिस स्टेशन, शिमला में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (आक्रमण या आपराधिक बल के तहत महिला को अपनी विनम्रता को अपमानित करने के इरादे से) के तहत दर्ज प्राथमिकी में आगे की कार्रवाई पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि जनवरी 1971 में एक होटल में उसका यौन उत्पीड़न किया गया। उच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 23 मई तय की है।

महिला का आरोप है कि घटना के दौरान वह 18 साल थी और जितेंद्र करीब 28 वर्ष के थे। महिला ने आरोप लगाया कि जनवरी 1971 को रवि कपूर (जितेंद्र) कार में उसके घर आए थे। हालांकि घटना शिमला के किस होटल में और किस फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई, इसका उल्लेख शिकायत में नहीं था।


कमेंट करें