मनोरंजन

कल्कि के कमबैक ने लोगों को किया निराश, 'जिया और जिया' की कहानी में दम नहीं

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1188
| अक्टूबर 27 , 2017 , 13:47 IST

बॉलीवुड अभिनेत्री कल्कि कोचलिन पिछले काफी वक्त से अपनी फिल्म ‘जिया और जिया’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। आज उनकी यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। होवार्ड रोसेमेयर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘जिया और जिया’ में कल्कि कोचलिन और ऋचा चड्ढा मेन लीड में हैं। दोनों ही किरदारों के नाम जिया हैं। कहानी इन दोनों किरदारों के इर्द गिर्द ही घूमती है। दर्शकों से मिली प्रक्रिया को देखकर लगता है कि यह फिल्म दमदार एक्टर्स के बावजूद भी दर्शकों को कुछ खास पसंद पसंद नहीं आ रही।

कहानी-

कहानी दो ऐसी महिलाओं (कल्कि कोचलीन और ऋचा चड्ढा) की है, जो एक-दूसरे से काफी अलग हैं। सिर्फ नाम (दोनों का नाम जिया है) के अलावा इन दोनों में कुछ भी एक जैसा नहीं है लेकिन एक स्वीडन ट्रिप के दौरान उनकी मुलाकात होती है और दोनों एक-दूसरे में अपना साथी ढूंढ लेती हैं। तभी कहानी में कई सारे ट्विस्ट और टर्न्स आते हैं और वासु (आर्सलान गोनी) की एंट्री होती है। जिया वैंकट (ऋचा चड्ढा) जहां अपने पर्सनल जीवन में परेशान है वहीं जिया गारेवाल (कल्कि कोचलीन) ज़िंदगी को फ़ुल ऑन जीती है। कई सारी बातें सामने निकलकर आती है और आख़िरकार क्या होता है इसका पता आपको फिल्म देखकर ही चलेगा।

डायरेक्शन-

फिल्म का डायरेक्शन होवार्ड रोसेमेयर ने किया है। डायरेक्शन अच्छा है लेकिन भी अच्छा हो सकता था। हालांकि फिल्म काफी इमोशनलेस दिखाई देती है जिसपर और मेहनत की जा सकती थी।

एक्टिंग-

कल्कि कोचलिन और ऋचा चड्ढा दोनों ने ही अच्छी एक्टिंग की है। इन दोनों के अलावा फिल्म में वासू (अर्सलान गोनी) और जरीना वहाब का किरदार भी काफी प्रभावित करता है। कह सकते हैं कि फिल्म के सभी किरदारों ने अच्छी एक्टिंग की है लेकिन फिल्म की स्क्रिप्ट ही कमजोर है।

कमजोर कड़ियां-

यह फिल्म कहानी के लिहाज से काफी कमजोर है और एक वक्त के बाद ऐसा लगता है कि आखि‍र हम इसे देख क्यूं रहे हैं। कहानी पर ज़्यादा काम किया जाता तो फिल्म बहुत अच्छी बन सकती थी। फिल्म का स्क्रीनप्ले भी काफी फीका सा है। इक्का दुक्का संवादों पर हंसी आती है, लेकिन पूरी फिल्म उबाऊ लगती है। एक तरह से यह फिल्म कम और स्वीडन टूरिज़्म का विज्ञापन ज्यादा लगती है।

देखें या नहीं-

फिल्म ‘जिया और जिया’ तभी देखें अगर आप कल्कि कोचलिन या ऋचा चड्ढा के बड़े फैन है।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें