नेशनल

महाराष्ट्र हिंसा में जिग्नेश और खालिद पर FIR दर्ज, 300 लोग हिरासत में

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
282
| जनवरी 4 , 2018 , 13:15 IST

भीमा-कोरेगांव लड़ाई की सालगिरह और सालगिरह के दिन भड़की हिंसा का असर समूचे महाराष्ट्र पर देखा जा सकता है। जहाँ बुधवार को दलित नेता प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई में कई संगठनों ने मुंबई बंद बुलाया वहीं मुंबई के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में दलितों और मराठों के बीच हुई भिड़ंत,एक की मौत

इस हिंसा में मुंबई पुलिस ने अब तक कुल 25 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। इसके अलावा भी मुंबई पुलिस ने कुल 300 लोगों को हिरासत में लिया है। इतना ही नहीं दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और छात्र नेता उमर खालिद पर सेक्शन 153(A), 505, 117 के तहत पुणे में एफआईआर दर्ज किया गया है।

बता दें इन दोनों पर पुणे में हुए कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है जिसके कारण इनके खिलाफ FIR दर्ज हुआ है। जानकारी के लिए बता दें महाराष्ट्र बंद के बाद मुंबई पुलिस ने दलित नेता जिग्नेश मेवानी और छात्र नेता उमर खालिद के कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दी है।

इस मामले में पुलिस ने अब तक कई लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन इसमें से 15 नाबालिग। बता दें इन सभी को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा। इतना ही नहीं इन सभी पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप है।बहरहाल राज्य सरकार और केंद्र सरकार इस मुद्दे पर आपस में बातचीत कर रहे हैं। जबकि गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे पर राज्य अधिकारियों से रिपोर्ट भी मांगी है। 


कमेंट करें