नेशनल

दलित विधायक जिग्नेश मेवाणी को मिली जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
589
| जून 7 , 2018 , 08:11 IST

गुजरात के दलित नेता एवं वडगाम विधानसभा से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने आरोप लगाया है कि एक शख्स ने उन्हे गोली मारने की धमकी दी है। बुधवार दोपहर मेवानी के सहयोगी कौशिक परमार को यह धमकी मिली। परमार ने इस सिलसिले में बनासकांठा जिले के वडगाम में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस सब-इंस्पेक्टर आर पी जाला ने कहा, ‘‘वडगाम में मेवाणी का दफ्तर परमार ही संभालता है। उसकी शिकायत के आधार पर हमने कॉल करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कॉल करने वाले की पहचान राजवीर मिश्रा के तौर पर हुई है।’’ जाला ने कहा कि मिश्रा ने कथित तौर पर परमार को फोन किया और मेवानी को गोली मारने की धमकी दी। आईपीसी की धारा 507 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बाद में मेवाणी ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे सहकर्मी कौशिक परमार (जिनके पास इन दिनों मेरा नंबर है) ने अभी मुझे बताया है - कोई राजवीर मिश्रा का फोन था और बोला कि तुम अगर जिग्नेश मेवाणी हो तो तुम्हें गोली मार दूंगा।’’

मेवाणी ने यह आरोप भी लगाया कि फेसबुक और ट्विटर पर उन्हें पहले भी ऐसी धमकियां मिलने के बावजूद गुजरात पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। स्थानीय संगठन राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच ने घोषणा की कि दलित कार्यकर्ता कल गांधीनगर में राज्य के डीजीपी से मुलाकात कर मेवाणी को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने की मांग करेंगे।


कमेंट करें