बिज़नेस

जियो यूजर्स को लगा बड़ा झटका, 4500 रुपये करेंगे खर्च तभी मिलेंगे 1500 रुपये वापस

| 0
1457
| सितंबर 28 , 2017 , 19:34 IST

जियो के मोबाइल फोन तो देश का हर एक नागरिक लेना चाह रहा है और तो और जियो ने अपने जियोफोन की डिलीवरी भी शुरु कर दी है। वहीं बहुत से ग्राहक इस फोन को खरीदने के लिए प्री-बुकिंग करने के लिए बेताव है। लेकिन, ग्राहकों के इन अरमानों पर पानी फिर गया है।

बता दें कि शून्य रुपये में मोबाइल फोन दिए जाने की बात करने वाले जियो ने कुछ जरुरी नियम और शर्तो को खुलासा किया है। जिसके बाद ग्राहकों को धक्का लगा है। जियो की नई शर्त के मुताबिक 1,500 देने के बावजूद जियोफोन आपका नहीं है। jio.com पर कंपनी ने अपनी शर्त लिखा कि जियोफोन यूजर्स के पास फोन को बेचने, किराए पर देने या किसी दूसरे व्यक्ति को देने का अधिकार नहीं है।

Jio-L

बता दें कि कंपनी ने कहा था कि ग्राहकों को 1500 रुपये देने होंगे और इसे भी 3 साल वापस कर दिया जाएगा। लेकिन, कंपनी ने उस वक्त यह बात साझा नहीं की थी कि ग्राहकों को 3 साल तक इस्तेमाल के दौरान हर साल 1500 रुपये का रिचार्ज अनिवार्य रूप से करवाना होगा। इसके अतिरिक्त अगर इस फोन को 3 साल के पहले ही कंपनी को वापस किया जाता हैं तो उन्हें 1500 रुपये चुकाने होंगे।

साफतौर पर समझा जाए तो आपको 3 सालों में 4500 रुपये का रिचार्ज कराना पड़ेगा तभी कंपनी 1500 रुपये वापस करेंगी। अगर ग्राहक तीन सालों में 4500 रुपये का रिचार्ज नहीं करा पाता तो उसे इस फोन को इस्तेमाल करते रहने के लिए 3 सालों में कम से कम 1500 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ेगा। नहीं तो कंपनी के पास यह अधिकार है कि वह आपसे फोन वापस ले सकती है।

1-88

इसके अलावा कंपनी की शर्त के मुताबिक जियोफोन यूजर्स फोन का दुरुपयोग, सॉफ्टवेयर में बदलाव, फोन का सिम लॉक ब्रेक या फोन के साथ किसी भी तरह का छेड़छाड़ नहीं करेगा। इसके अतिरिक्त आप इस मोबाइल में किसी दूसरी कंपनी का सिम नहीं लगा सकते हैं।


author

कमेंट करें