नेशनल

J&K में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, DGP एसपी वैद का तबादला,दिलबाग सिंह को अतिरिक्त प्रभार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1804
| सितंबर 7 , 2018 , 08:11 IST

जम्मू-कश्मीर में सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए पुलिस महनिदेशक डॉ. एसपी वैद का ट्रांसफर कर दिया गया है। एसपी वैद की जगह डीजीपी (जेल) दिलबाग सिंह को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। पहल राज्यराल और अब डीजीपी कश्मीर में बड़े फेरबदल की तजदीक करते हैं।

माना जा रहा है कि प्रशासन पुलिसकर्मियों के परिवार वालों के अपहरण की लगातार बढ़ती घटनाओं और इससे निपटने के तरीके से खुश नहीं था। अब गृह विभाग की तरफ से जारी आदेश में एसपी वैद को ट्रांसपोर्ट कमिश्नर बनाया गया है। एस. पी. वैद्य 1986 बैच के जम्मू-कश्मीर कैडर के आईपीएस एस.पी. वैद्य को देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल का विश्वस्त सहयोगी माना जाता है। उन्होंने ऑपरेशन ऑल आउट सहित कई अभियानों को सफलतापूर्वक अंजाम भी दिया है।

1आपको बता दें कि इससे पहले  मंगलवार को राज्य के इंटेलिजेंस चीफ अब्दुल गनी मीर का हटाया गया था। यह जिम्मेदारी डॉ. बी श्रीनिवास को दी गई थी।

आपको बता दे पिछले कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर में पुलिसकर्मियों के अपहरण की घटनाओं में इजाफा हुआ है। पिछले हफ्ते दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों ने पुलिस के तीन जवानों और पुलिसवालों के परिवार के आठ सदस्यों को अगवा किया था। इनकी रिहाई के बदले पुलिस को आतंकवादियों के परिवार वालों को छोड़ना पड़ा था। इनमें हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी रियाज नायकू का पिता भी शामिल था।

राज्यपाल भी बदले गए

बता दें कि पिछले महीने ही बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का गवर्नर नियुक्त किया गया है। उन्हें एन. एन. वोहरा की जगह राज्यपाल बनाया गया है। मलिक, जम्मू कश्मीर में कर्ण सिंह के बाद पहले ऐसे राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले नेता हैं, जिन्हें राज्यपाल नियुक्त किया गया है। कर्ण सिंह 1965 से 1967 तक प्रदेश के राज्यपाल थे।


कमेंट करें