राजनीति

JNU में लेफ्ट का दबदबा कायम, सभी सीटों पर किया कब्जा, ABVP का सूपड़ा साफ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1994
| सितंबर 16 , 2018 , 15:10 IST

जेएनयू छात्र संघ चुनाव, 2018 के नतीजों का ऐलान हो चुका है। जेएनयू में एक बार फिर लेफ्ट का सभी सीटों पर कब्जा हुआ है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पदों पर लेफ्ट विंग की जीत हुई है।

जेएनयू छात्रसंघ चुनावों में अध्यक्ष पद पर एन साई बालाजी, उपाध्यक्ष पर सारिका चौधरी, अजीज अहमद महासचिव और अमुथा जयदीप संयुक्त सचिव चुने गए हैं।

आपको बता दें कि वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, डेमोक्रैटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ने इस बार 'यूनाइटेड लेफ्ट' गठबंधन के तहत एकसाथ चुनाव लड़ा। वामपंथी छात्र संगठनों के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन और बिरसा-आंबेडकर-फूले स्‍टूडेंट असोसिएशन के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में थे।

ABVP पर लगा मारपीट के आरोप

चुनाव समिति का आरोप था कि एक अध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद के प्रत्याशी ने चुनाव समिति की महिला सदस्यों के साथ मारपीट की। वाम संगठनों ने आरोप लगाया कि देर रात ABVP के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं ने कैंपस में उत्पात मचाया। देर रात सभी काउंसलर पदों में हार की सूचना से बौखलाए एबीवीपी समर्थकों ने मारपीट और तोडफोड़ की।


कमेंट करें