नेशनल

भारत-पाक के सैनिकों ने एक साथ सपना चौधरी के 'तेरी आख्या' गाने पर लगाए ठुमके

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2161
| अगस्त 29 , 2018 , 17:16 IST

भारत और पाकिस्तान c

भारत और पाकिस्तान के बीच तल्ख रिश्तों के बावजूद दोनों देशों के सैनिकों ने पहली बार एक बड़े युद्ध अभ्यास में भाग लिया। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) द्वारा कराये जा रहे इस युद्ध अभ्यास का मकसद आतंकवाद और कट्टरपंथ से निपटने में सदस्य देशों के बीच सहयोग बढ़ाना है। भारत और पाकिस्तान के अलावा इस अभ्यास में रूस, चीन, किरगिस्तान, कजाखिस्तान, तजाकिस्तान और उजबेकिस्तान सहित सभी सदस्य राष्ट्र शिरकत कर रहे हैं। इन देशों के कम-से-कम तीन हजार सैनिक इस सैन्य अभ्यास में भाग ले रहे हैं और जमकर मस्ती भी कर रहे हैं।

Index

बॉर्डर पर एक-दूसरे पर गोली चलाने वाले भारत और पाकिस्तान के सैनिकों का एक दोस्ताना वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में भारत-पाकिस्तान और रसियन सैनिक जमकर हिन्दी, हरियाणवी और पंजाबी गानों पर डांस करते नजर आए। 'जी हां' रुस के चेकरबुल में भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने पंजाबी, हरियाणवी और बॉलीवुड के गानों पर ठुमके लगाये।

Dance1

सबसे अधिक आकर्षक बात तब नजर आयी जब हरियाणा की सनसनी सपना चौधरी के गाने पर भारत-पाकिस्तान के अलावा विदेशी मेहमानों ने जमकर डांस किया। सपना चौधरी के गाने 'तेरी आंख्या का यो काजल' पर हाथ लहराकर सैनिक ठुमके लगा रहे थे। इसके अलावा बॉलीवुड का गाना जिमी जिमी पर भी सैनिकों ने डांस किया।

Ttt

बता दें कि भारतीय टुकड़ी में 200 सैनिक शामिल हैं जबकि पाकिस्तान के 110 सैनिक इस युद्ध अभ्यास में हिस्सा ले रहे हैं। सेना और वायु सेना के जवान निशानेबाजी, रणनीति संचालन, युद्ध अनुकूलन और हस्तक्षेप अभ्यास सहित कई तरह का प्रशिक्षण ले रहे हैं. भारत की ओर से इस अभ्यास में थल सेना की 5-राजपूत रेजिमेंट के सैनिकों को भेजा गया है। भारतीय टुकड़ी में थल सेना के 167 जवान और वायु सेना के 33 जवान भाग ले रहे हैं।


कमेंट करें