नेशनल

कर्नाटक के बाद बिहार में पत्रकार को मारी गोली, JDU विधायक के करीबियों पर शक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1199
| सितंबर 7 , 2017 , 19:29 IST

बेंगलुरु में मंगलवार को वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को दो दिन बाद बिहार में एक समाचारपत्र के एक पत्रकार को गोली मारने की घटना सामने आई है। पत्रकार पंकज मिश्रा राष्ट्रीय सहारा अखबार के लिए काम करता है। अभी पत्रकार की हालत गंभीर बताई जा रही है। अरवल जिले के एसपी दिलीप कुमार के मुताबिक पंकज मिश्रा पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह बैंक से एक लाख रुपए कैश लेकर निकले थे। हमला करने वाले मोटरसाइकिल पर सवार दोनों लोग उन्हीं के गांव के बताए जा रहे हैं। गोली मारने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने साथ ही मामले को आपसी दुश्मनी करार दिया है।

पत्रकार जब बैंक गए तो दोनों बदमाश पहले से घात लगाए बैठे थे। रास्त में उन्होंने पत्रकार को रोककर एक लाख रुपए लूट लिए। इसके बाद में कुछ लोगों ने पुलिस की मदद से पंकज को हॉस्पिटल में भर्ती कराया। फिलहाल पीएमसीएच में उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। एक आरोपी को पकड़ लिया गया है। आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल हथियार मिला है। आरोपियों के नाम कुंदन महतो और अंबिका महतो बताए गए हैं।

वहीं पंकज मिश्रा का कहना है कि दोनों ही आरोपी स्थानीय निवासी हैं और कुर्था विधानसभा सीट से जेडीयू विधायक सत्यदेव सिंह के काफी करीबी हैं। इन हमलावरों में नंदन सत्यदेव सिंह के सहयोगी का बेटा है। पंकज का आरोप है कि वह कुंदन के खिलाफ अखबार में कई रिपोर्ट दे चुके हैं जिसकी वजह से उनको निशाना बनाया गया है। यह लूट का मामला नहीं है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें