मनोरंजन

भारतीय सेना के गौरवशाली इतिहास की गुमनाम कहानी है 'पलटन', पढ़ें रिव्यू

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2859
| सितंबर 7 , 2018 , 13:09 IST

जेपी दत्ता की फिल्म पलटन सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। पलटन में जैकी श्रॉफ, अर्जुन रामपाल सोनू सूद, गुरमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे, सिद्धांत कपूर, लव सिंहा के शानदार अभिनय की जमकर तारीफ हो रही है। वही फिल्म में ईशा गुप्ता, सोनल चौहान, दीपिका कक्कड़ और मोनिका गिल इनकी प्रेमिकाओं के किरदार में नजर आ रही हैं। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर क्रेज देखने को मिल रहा है। अगर आप भी फिल्म देखने का मन बना रहे हैं, तो इससे पहले जान लें कैसी कितनी दमदार है जेपी दत्ता की पलटन…

DmaSn7eXsAAh5cW

कहानी

युद्ध के इतिहास और भारतीय सेना के अदम्य शौर्य को बड़े पर्दे पर बार-बार उतारने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक जेपी दत्ता 12 सालों के बाद अब ‘पलटन’ लेकर आए हैं। 

'पलटन' एक सत्य घटना पर आधारित फिल्म है। यह घटना भारत और चीन के बीच लाइन ऑफ ऐक्चुअल कंट्रोल पर स्थित नाथु ला दर्रे की है। यह भारत और तिब्बत के बीच जाने का एक अहम रणनीतिक रास्ता है। यह घटना 1965 में हुई थी जब भारतीय सेना की राजपूत रेजीमेंट ने अदम्य साहस दिखाते हुए चीनी सेना को धूल चटा दी थी। यह घटना भारत और चीन के बीच हुए युद्ध के केवल 3 साल बाद हुई थी और चीन को ऐसा अंदाजा नहीं था कि उसे भारतीय सेना से ऐसा करारा जवाब मिल सकता है।

DmeRe0XXoAAXVRn

एक्टिंग की बात करें तो सभी एक्टर्स उन जवानों के किरदार में फिट बैठे हैं, जिन्हें आज देश भुला चुका है। पलटन में अर्जुन रामपाल ने लेफ्टिनेंट कर्नल राय सिंह के किरदार में और सोनू सूद मेजर बिशन सिंह का किरदार अच्छे से निभाया है। फिल्म में हर्षवर्धन राणे और गुरमीत चौधरी ने भी अच्छा काम किया हैं। फिल्म के बाकि के एक्टर्स लव सिन्हा, ईशा गुप्ता, सोनल चौहान, दीपिका कक्कड़ और मोनिका गिल ने भी अपने किरदारों के साथ न्याय किया है। वहीं फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन पर हुई है जिसे देखकर लगता है आप सच में 1965 के समय में हैं। 

न्यूज वर्ल्ड इंडिया इस फिल्म को 5 से 4 स्टार देता है।

यहां देखें ट्रेलर


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें