नेशनल

सुप्रीम कोर्ट विवाद खत्म, प्रेस कांफ्रेंस करने वाले चारो जज लौटे काम पर

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
566
| जनवरी 15 , 2018 , 13:28 IST

सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों द्वारा प्रेस कांफ्रेंस के बाद देश में न्यायपालिका की हालत को लेकर बड़ा विवाद पैदा हो गया। इस बीच सोमवार को चारों जज अपने काम पर वापस लौट आए हैं। वहीं, चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा जब सोमवार को कोर्ट पहुंचे तो उन्होंने भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। वकीलों और मीडिया के सवालों को नजरअंदाज करते हुए वह मुस्कुराते हुए अपने कक्ष की ओर चल दिए। अटॉर्नी जनरल ए वैद्यनाथन ने भी एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि कोर्ट प्रक्रिया नियमित तौर पर चल रही है।

चारों जज लौटे काम पर

शुक्रवार को चीफ जस्टिस के बाद सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जज जस्टिस चेलमेश्वर जस्टिस मदन लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ, जस्टिस रंजन गोगोई ने मीडिया से बातकर शीर्ष अदालत के प्रशासन में अनियमितताओं पर सवाल खड़े किए। अब सोमवार को चारों जज काम पर लौट गए हैं। मीडिया रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि जजों ने सुबह चाय पर मुलाकात की और एक-दूसरे से चर्चा की। इस दौरान स्टाफ को जजों के साथ रहने की अनुमति नहीं थी।

Judge 1

जजों के विवाद का हो रहा था राजनीतिकरण

बता दें कि जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सियासी गलियारों में भी हलचल काफी तेज हो गई। बीजेपी और सरकार खुलकर कोई राय रखने से बचती रही और इसे न्यायपालिका का आंतरिक मसला बताया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सधे हुए शब्दों में इस मुद्दे पर अपनी राय रखी। कांग्रेस अध्यक्ष ने जस्टिस लोया की संदिग्ध मौत की निष्पक्ष जांच की भी मांग की।
जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) ने 4 जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सामने आए विवाद को सुलझाने की पहल की है। बार असोसिएशन ने इमरजेंसी मीटिंग के बाद चीफ जस्टिस के सामने 2 मांगें रखी हैं और उन पर जल्द फैसला लेने को कहा ।

 

टैग्स: SC Row Comes to an end

कमेंट करें