नेशनल

अभी पत्नी के हाथों की मेहंदी भी नहीं छूटी थी कि रोड एक्सीडेंट में IIS पति की मौत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1178
| दिसंबर 31 , 2017 , 14:33 IST

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शनिवार शाम एक भीषण सड़क हादसे में आईएएस अफसर दीपल कुमार सक्सेना की मौत हो गई, जबक‍ि ड्राइवर सह‍ित उनकी पत्नी और मां गंभीर रूप से घायल हो गईं। सभी को सैफई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है क‍ि टायर फटने से कार पलट गई और ये हादसा हो गया।

इस हादसे में मई-2018 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में तैनात होने जा रहे प्रशिक्षु IIS दीपल सक्सेना की मौत हो गई। दीपल पत्नी और मां के साथ दिल्ली में खरीदे गए फ्लैट में शिफ्ट होने के लिए जा रहे थे। कार चालक संदीप कुमार गाड़ी चला रहे थे। इटावा थाना उसराहर के भरतिया कोठी के पास अचानक उनकी कार के एक साइड के दो टायर फट गए। इस वजह से कार पलट गई और हादसे का शिकार हो गई। हादसे में दीपल की मौत हो गई। वहीं उनकी पत्नी साक्षी देवी मां रश्मि देवी एवं चालक को गंभीर चोटें आई। घायलों को सैफई अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया जा रहा है कि हादसा होने के बाद कार की एक साइड के दोनों टायर फट गए थे, जिससे कार पलट गई थी। इस दौरान दीपल ने कार से कूदकर बचने की कोशिश की जिसकी वजह से वह गिर गए और सिर में गंभीर चोट लग गई थी। इसी वजह से उनकी मौत हो गई।

11 दिसंबर को हुई थी शादी-

दीपल की शादी 11 दिसंबर को हुई थी। सक्सेना की शादी इसी महीने जयपुर निवासी साक्षी माथुर के साथ हुई थी। उसकी पत्नी साक्षी की मेंहदी भी हाथ से नहीं छूटी थी और ये हादसा हो गया।

दुर्घटना के बाद आसपास खेतों में काम कर रही ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सैफई अस्पताल में भर्ती कराया।जहां उनकी इलाज चल रही है।

मई 2018 से ज्वाइनिंग-

दीपल दिल्ली में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में प्रशिक्षु आईएएस थे। इनका चयन 2015 में हुआ था। मई-2018 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में तैनाती होनी थी।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें