नेशनल

50 मिनट तक चली कॉलेजियम की बैठक में जस्टिस जोसेफ पर नहीं हो सका कोई फैसला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1040
| मई 2 , 2018 , 19:04 IST

सर्वोच्च न्यायालय की कॉलेजियम ने बुधवार को न्यायमूर्ति के.एम. जोसेफ पर अपने फैसले को टाल दिया। सरकार ने पिछले सप्ताह सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के पद के लिए न्यायमूर्ति जोसेफ के नाम को पुनर्विचार के लिए कॉलेजियम को वापस लौटा दिया था। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और कोलेजियम के अन्य सदस्यों न्यायमूर्ति जे चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने बुधवार शाम को हुई बैठक में हिस्सा लिया।

कॉलेजियम प्रस्ताव में कहा गया कि कानून मंत्रालय के 26 और 30 अप्रैल के पत्र के संदर्भ में उत्तराखंड के चीफ जस्टिस के एम जोसफ के नाम पर पुनर्विचार किया जाए। साथ ही आंध्रप्रदेश, कोलकता, तेलंगाना, राजस्थान के जजों को सुप्रीम कोर्ट में निष्पक्ष प्रतिनिधित्व देने पर विचार करने की बात कही गई थी, लेकिन इस प्रस्ताव पर अभी फैसला टल गया है।

8308f84be255a1c72a0bf054559e149d_342_660

आपको बता दें कि कोलेजियम ने 10 जनवरी को न्यायमूर्ति जोसेफ को पदोन्नति देकर शीर्ष अदालत में न्यायाधीश बनाने और वरिष्ठ अधिवक्ता इन्दु मल्होत्रा को सीधे उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की थी। लेकिन सरकार ने इन्दु मल्होत्रा के नाम को मंजूरी दे दी और न्यायमूर्ति जोसेफ के नाम पर फिर से विचार के लिये उनकी फाइल लौटा दी थी।

 


कमेंट करें