इंटरनेशनल

आतंकियों ने काबुल एयरपोर्ट पर दागे 30 रॉकेट, सभी उड़ानें रद्द

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
430
| सितंबर 27 , 2017 , 09:47 IST

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला हुआ है। हमले के बाद सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। अफगान मीडिया ने बताया कि हमले के बाद एयरपोर्ट खाली को कराया कराया जा रहा है।

हमले के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस हमले से थोड़ी देर पहले ही काबुल एयरपोर्ट पहुंचे थे। मैटिस भारत में अपनी यात्रा पूरी कर अफगानिस्तान पहुंचे हैं।

स्थानीय मीडिया एजेंसी के अनुसार, एयरपोर्ट पर करीब 20 से 30 रॉकेट दागे गए हैं। एयरपोर्ट के पास ही नाटो का बेस कैंप भी है, कहा जा रहा है कि रॉकेट का निशाना यही था। फिलहाल हमले के किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है।

काबुल एयरपोर्ट के प्रमुख याकूब रसाउली ने कहा कि रॉकेट के जरिए उत्तरी हिस्से के वायुसेना के हैंगरों को निशाना बनाया गया। मिसाइलें काबुल के देह सब्ज जिले से दागी गई थीं।

रसाउली ने कहा, "सुबह 11.36 पर दो मिसाइलें काबुल हएयरपोर्ट पर दागी गईं। इससे हैंगरों को नुकसान पहुंचा और एक हेलीकॉप्टर नष्ट हो गया और तीन अन्य हेलीकॉप्टरों को नुकसान पहुंचा। लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है।"

इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने नहीं ली है।

अफगानिस्तान में नाटो मिशन ने कहा कि रक्षामंत्री मैटिस व नाटो प्रमुख काबुल में नाटो मुख्यालय पर पहुंचे हैं, जहां वे अंतर्राष्ट्रीय जवानों का निरीक्षण करेंगे और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित अफगान अधिकारियों से मिलेंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें