राजनीति

कमल हासन को नोटबंदी पर PM मोदी को समर्थन देने पर अफसोस, मांगी माफी

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
811
| अक्टूबर 18 , 2017 , 15:48 IST

देश में हुई नोटबंदी की तरीफ कर चुके एक्‍टर कमल हासन ने अब अपनी इस तारीफ पर यूटर्न ले लिया है। कमल हासन ने प्रधानमंत्री मोदी का नोटबंदी पर सपोर्ट करने से लिए माफी मांगी है। हाल ही में राजनीति में आने के अपने इरादे साफ कर चुके कमल हासन ने कहा, 'अगर प्रधानमंत्री अपनी गलती मान लें, तो मैं उन्‍हें सलाम करुंगा। कमल हासन ने अपनी यह बात तमिल मैगजीन में छपने वाले अपने एक कॉलम में लिखी है। नोटबंदी की तारीफ कर चुके कमल हासन ने कहा, 'अपनी गलती मानना और उसे सुधारना अच्‍छे राजनैतिज्ञ की पहचान है।

Hasan

बता दें कि पिछले साल 8 नवंबर को देश में लागू हुई नोटबंदी के बाद कमल हासन ने ट्वीट किया था कि मिस्‍टर मोदी को सलाम. इस कदम की सारी राजनीतिक विचारधाराओं से ऊपर उठकर तारीफ होनी चाहिए।

कमल हासन करेंगे राजनीतिक पार्टी का गठन

लगभग 2 महीने पहले कमल हासन ने यह घोषणा की थी कि वह जल्‍द ही खुद की एक राजनीति पार्टी का गठन करेंगे, जो लोकतांत्रिक सिस्‍टम के भीतर से भ्रष्‍टाचार मिटाने के लिए होगी। कमल हासन ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी कुछ समय पहले तमिलनाडु में मुलाकात की थी। केजरीवाल से मिलने के बाद हासन ने कहा था, 'दिल्ली के सीएम आज मुझसे मिलने आए, मेरे लिए यह सम्मान की बात है। उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। उनकी छवि करप्शन से लड़ने को लेकर रही है। कमल हासन ने केजरीवाल की काफी तारीफ की थी।

RBI के पास भी नहीं है नोटबंदी के बाद जमा हुए ब्लैक मनी का डाटा

बता दें कि पिछले साल 8 नवंबर को हुई नोटबंदी के दौरान देशभर में 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए गए थे और उसकी जगह 500 के नए और 2000 के नोट लाए गए थे। नोटबंदी के बारे में हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने एक संसदीय समिति को बताया है उसे यह नहीं पता है कि 500 और 1000 के नोटों को बंद करने के बाद कितनी बेहिसाबी नकदी को वैध धन में बदला गया है। आरबीआई ने यह भी कहा कि उसके पास इस बारे में कोई सूचना नहीं है कि नोटबंदी से कितना कालाधन खत्म हुआ है। आरबीआई ने कहा कि नोटबंदी के बाद अनुमानत: 15.28 लाख करोड़ रुपये के बंद किए गए नोट लौटे हैं।

 


कमेंट करें