राजनीति

कमलानाथ बोले- 90% मुस्लिमों ने वोट नही किया तो कांग्रेस का होगा बड़ा नुकसान

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1923
| नवंबर 21 , 2018 , 16:32 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का एक वीडियों वायरल हो रहा है। इस वीडियों में कमलनाथ को यह कहते हुए देखा और सुना जा रहा है कि मुस्लिम कांग्रेस पार्टी के 'वोट बैंक' है। कमलनाथ अपनी बैठक में शामिल लोगों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं से आगाह रहने के लिए भी कहते हैं। कमलनाथ ने अपनी पार्टी के लोगों से कहा कि पिछले चुनाव में मुस्लिम बहुल इलाकों में 90 प्रतिशत मतदान क्यों नहीं हुआ, इसकी वे जांच करें।

कांग्रेस नेता ने विधानसभा चुनाव में आरएसएस के नारे का भी जिक्र किया है। कमलनाथ मुस्लिमों पर अपने इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर आ सकते हैं। इसके पहले आरएसएस के बारे में कमलनाथ का दिया गया एक बयान सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। कमलनाथ ने अपने इस बयान में आरएसएस के बारे में आपत्तिजनक बातें कही थीं जिसके बाद भाजपा ने उन पर पलटवार किया।

बता दें कि वायरल वीडियों में कमलनाथ कहते हैं कि, आप तो 80% की बात करते है मैं आप सब से 90% की बात कर रहा हूं, अगर मुस्लिम वोट नही मिला तो बड़ी समस्या हो जाएगा। 'मेरी आपसे विनती यह है कि आप पिछला रिकॉर्ड देख लीजिए।

आरएसएस ने अपने लोगों को फैलाया हुआ है। इनके बारे में आप लोग मुझे जानकारी दीजिए। छिंदवाड़ा की बात करूं तो यहां लोग मुझे आकर बता देते हैं। उनका एक ही स्लोगन है। अगर हिंदू को वोट देना है तो हिंदू शेर मोदी को वोट दो। अगर मुसलमान को वोट देना है तो कांग्रेस को वोट दो। केवल दो लाइन। वे कोई और पाठ पढ़ाने नहीं जाते।'


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें