खेल

IPL-11: वॉर्नर के हटने के बाद केन विलियमसन को मिली सनराइजर्स हैदराबाद की कमान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2208
| मार्च 29 , 2018 , 14:58 IST

सनराइजर्स हैदराबाद ने न्यूजीलैंड के कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन को आईपीएल-11 के लिए नया कैप्टन नियुक्त किया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान नियुक्त किया गया था पर साउथ अफ्रीका के साथ हुए बॉल टैंपरिंग मामले में फसने के कारन वॉर्नर खुद इस पद से हट गए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने गुरुवार को ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। सनराइजर्स टीम के सीईओ के. षणमुगम के हवाले से लिखा गया है कि, 'केन विलियमसन को आईपीएल 2018 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम का कप्तान नियुक्त करते हुए हमें बेहद खुशी है।

केन विलियमसन ने भी इस पद को स्वीकार कर लिया है। ट्वीट में विलियमसन के हवाले से लिखा गया है, 'आईपीएल के आगामी सीजन के लिए मैंने कप्तानी स्वीकार कर ली है। प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के साथ खेलना मेरे लिए एक शानदार अवसर होगा। मैं आगे की चुनौतियों के लिए तैयार हूं।' 

केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए हमेशा ही जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। पिछले सीजन में उन्हें 7 मैच खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 42.66 के धमाकेदार औसत से 256 रन बना डाले थे। उनका स्ट्राइक रेट 151.47  का था।

आपको बता दें कि बॉल टैंपरिंग मामले के कारन स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के IPL खेलने पर रोक लगा दी गई है। आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा था कि फ्रेंचाइजी टीमों को इन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट प्रदान किया जाएगा।


कमेंट करें