राजनीति

अब राजनीति में हाथ आजमाएंगे कन्हैया कुमार, इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2330
| सितंबर 2 , 2018 , 18:38 IST

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार कॉलेज राजनीति के बाद राष्ट्रीय राजनीति में हाथ आजमाएंगे। खबर है कि कन्हैया कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार के बेगूसराय से मैदान में उतरेंगे। कन्हैया कुमार बेगूसराय से महागठबंधन के एक उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, एनसीपी, जीतन राम मांझी की हम, शरद यादव की एलजेडी के अलावा लेफ्ट पार्टियां शामिल हैं।

KK--bbसंकेत मिल रहे हैं कि कन्हैया सीपीएम के आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उन्हें महागठबंधन का आम उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। जेएनयू में हुए प्रकरण से सुर्खियों में आये कन्हैया मूल रूप से बेगूसराय जिले के बरौनी ब्लॉक में बीहट पंचायत के रहने वाले हैं।

आपको बता दें कि जेल से रिहा होने के बाद पटना दौरे पर आये कन्हैया कुमार तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दोनों से मिले थे। उस समय लालू प्रसाद यादव को पैर छू कर प्रणाम करने पर उनके विरोधियों ने जमकर निशाना भी साधा था।

आपको बता दें कन्हैया कुमार कि मां मीना देवी एक आंगनबाड़ी सेविका हैं और उनके पिता जयशंकर सिंह यहीं एक किसान थे। बेगूसराय लोकसभा सीट पर अभी बीजेपी के भोला सिंह सांसद हैं, जिनका 2019 का चुनाव न लड़ना तय माना जा रहा है। यहां पिछले चुनाव में बीजेपी के भोला सिंह ने राजद के उम्मीदवार तनवीर हसन को मात दी थी।

 


कमेंट करें