नेशनल

कानपुर में मिले 'आई लव पाकिस्तान' लिखे गुब्बारे, मचा हड़कंप

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
290
| अक्टूबर 26 , 2017 , 17:25 IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको हैरानी में डाल दिया। उत्तर प्रदेश के कानपुर में 'आई लव पाकिस्तान' लिखा बैलून (गुब्बारा) मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है।

अजय प्रताप सिंह पेशे से अधिवक्ता हैं। वह कानपुर में हिंदू समन्वय समिति युवा वाहिनी के विधिक सलाहकार भी हैं। अजय ने बताया कि वह किदवई नगर के साइट नंबर वन में अपने घर से जन्मदिन के सामान की खरीदारी करने निकले थे। बुधवार को उनके बेटे का जन्मदिन था। वह बेटे के लिए उपहार और जन्मदिन पर सजावट का दूसरा सामान लेकर घर पहुंचे।'

उन्होंने बताया कि वह घर के पास ही सीमा प्रोविजन स्टोर गए और वहां से गुब्बारे खरीदकर लाए। गुब्बारों में कुछ लिखा था लेकिन वह स्पष्ट नहीं था। उन्हें लगा कि जन्मदिन की शुभकामनाएं लिखी होंगी। जब गुब्बारे फुलाए गए तो सब चौंक गए। गुब्बारों में अंग्रेजी में आई लव पाकिस्तान लिखा था।

गुब्बारों पर उर्दू में भी कुछ लिखा था। जब उन्होंने एक जानने वाले से उर्दू में लिखी लाइन पढ़वाई तो पता चला कि उसमें उर्दू में भी मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं लिखा था।

उसके बाद अजय बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं के साथ दुकानदार के पास पहुंचे। यहां दुकानदार ने सफाई दी कि उसे नहीं पता कि गुब्बारे में क्या लिखा है। वह तो बाजार से खुद गुब्बारे खरीदकर लाया था और वैसे ही पैकेट में बंद गुब्बारे बेच दिए। दुकान पर हंगामा होने लगा। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सिंह ने इसकी शिकायत गोविंद नगर पुलिस स्टेशन में की और दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गोविंद नगर थाने के एसएचओ अमित सिंह ने बताया कि दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और दो को हिरासत में लिया गया है।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें