मनोरंजन

क्या खास है 'कनपुरिया भाषा' के इन वीडियो में जो सोशल मीडिया पर मचा रहे हैं धूम, देखिए

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1830
| अक्टूबर 15 , 2017 , 15:55 IST

सोशल मीडिया पर अक्सर कई ऐसी वीडियो आते हैं जिन्हें देखकर हम हंस-हंस के लोटपोट हो जाते हैं। यूट्यूब पर ऐसे कई चैनल बने हैं जो लगातार फनी वीडियो की सीरीज निकालते हैं। ऐसा ही एक यूट्यूब चैनल 'Make Joke Of' है जो एनिमेटेड वीडियो बनाते हैं और उसमें भोजपुरी भाषा का उपयोग करते हैं जो इनेके वीडियो को और भी मज़ेदार बनाते हैं।

यूट्यूब पर 2 महीने पहले आया चैनल Make Joke of इस समय सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो  रहा है। कानपुरी भाषा में फनी वीडियो बनाने वाले इस चैनल के 2 महीने के अंदर 3 लाख 40 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए हैं और महज 7 वीडियो के कुल विडियो व्यूज़ 1 करोड़ 63 लाख से ऊपर जा चुके हैं।

Maxresdefault

बेसिक ऐनिमेशन की मदद से बनाए गए इस चैनल के हर फनी वीडियो की सबसे खास बात है, इसके कैरक्टर्स की कानपुरी बोली। इसमें कानपुर क्षेत्र के आम लोग कैसे लड़ते हैं, कैसे अपनी भाषा आपस में बातचीत करते हैं, उसको बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है। इस ग्रुप का सबसे लोकप्रिय वीडियो है एक इंटरव्यू का वीडियो जिसमें नियुक्ति के लिए एक नौजवान एक बड़े अधिकारी के पास साक्षात्‍कार देने आता है और उस अधिकारी के खुद के दयनीय हालात देख कर परेशान हो जाता है। इस वीडियो को देख कर आप हंसे बिना नहीं रह पाएंगे।

यहां देखें वीडियो

स्कूल में जब किसी सख्त टीचर का होमवर्क न कर पाएं तो बच्चे स्कूल ना जाने के बहाने ढूंढ़ने लगते हैं। कोई सिर दर्द का बहाना तो कोई पेट दर्द का। अगर घरवाले जबरदस्ती स्कूल भेज ही दें तो फर्स्ट पीरियड से हालात खराब रहती है। ऐसी ही परिस्थिति पर बनाई गई यह वीडियो खूब हंसाती है। डायलॉग्स में थोड़ा फिल्मी टच होने की वजह से अलग सा मजा आता है।

यहां देखें वीडियो

ट्यूशन टीचर का यह फनी इंटरव्यू आपको अपने ट्यूशन दिनों की याद दिला देगा। किस तरह आपको भी बचपन में राक्षस, जानवर, शैतान जैसी उपाधियों से नवाजा जाता था। एक ट्यूशन टीचर को परेशान करके भगाया तो जो दूसरा टीचर आया ही नहीं है, उसको भी भगाने की प्लानिंग में लग जाते थे।

यहां देखें वीडियो


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें