नेशनल

दिल्ली की सड़कों पर कांवड़ियों का तांडव, कांवड़ टच होने पर गाड़ी में की तोड़फोड़

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2342
| अगस्त 8 , 2018 , 13:25 IST

दिल्ली के मोती नगर इलाके में आस्था के नाम पर कांवड़ियों की गुंड़ागर्दी देखने को मिली है। मंगलवार शाम को करीब 5 बजे कावड़ियों ने इलाके में एक कार में जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस के मुताबिक, मोती नगर इलाके में एक कांवड़िए से ये गाड़ी हल्की सी टच हो गई। तो आसपास मौजूद कांवड़ियों ने गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की। यह पूरी घटना पास लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। बताया जा रहा है कि कार लड़की चला रही थी।

इस दौरान कई सारे लोग घटना की वीडियो बनाते भी नजर आए, लेकिन किसी ने भी जाकर कांवड़ियों को रोकने की जहमत नहीं उठा। गुस्साए कांवड़ियों ने तोड़फोड़ के बाद कार भी पटल दी। अश्चर्य तो तब हुआ जब तांडव कर रहे शिव भक्तों को मौके पर मौजूद दिल्ली पुलिस के सिपाही मूक दर्शक बनकर चुपचाप देख रहे थे। कांवड़ियों के उत्पात से वहां दहशत का महौल बन गया।

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि एक कांवड़िए की कांवड़ कार से टच हो गई थी, जिससे उसका पूरा जल फैल गया। थोड़ी देर में वहां कांवड़ियों की भीड़ इक्ट्ठा हो गई और उन्होंने हंगमा मचा दिया। कांवड़िए ने पहले डंडो से कार में तोड़फोड़ शुरू की। इसके बाद कांवड़ियों की भीड़ ने भी तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान कार में मौजूद लड़का लड़की कार को छोड़कर भाग निकले। 

पुलिस ने बताया कि इस मामले सीसीटीवी फुटेज मिली है। हालांकि मामले में दोनों ओर से किसी ने भी एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। ऐसे में फिलहाल मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि शिव भक्त इस महीने हरिद्वार से गंगा जल लेकर पैदल आते हैं और अपने इलाके या पसंदीदा शिव मंदिर जाकर शिव लिंग का जलाभिषेक करते हैं। दिल्ली से लाखों की संख्या में शिवभक्त दर्शन को हर रोज जाते हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें