इंटरनेशनल

भारत विरोधी आतंकी संगठनों का अड्डा बना कराची: थिंक टैंक ICG

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2014
| फरवरी 17 , 2017 , 15:32 IST

भारत विरोधी जेहादी गतिविधियों का सबसे बड़ा अड्डा पाकिस्तान का कराची शहर है। अब दुनिया के जाने माने थिंक टैंक्स में शुमार इंटरनेशनल क्राइसिस ग्रुप (ICG) की रिपोर्ट ने भी इस पर मुहर लगा दी है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान की वाणिज्यिक राजधानी कराची भारत विरोधी जेहादी गुटों का अड्डा बनता जा रहा है। खास बात यह है कि ये जेहादी संगठन पाकिस्तान सरकार की सरपरस्ती में फल-फूल रहे हैं।

Karachiबेल्जियम के ब्रसेल्स से चलने वाले इस थिंक टैंक ने 'पाकिस्तान: स्टोकिंग द फायर इन कराची' नाम की रिपोर्ट में दावा किया है कि लश्कर ए तैयबा, मसूद अजहर के जैश-ए-मोहम्मद और शिया-विरोधी चरमपंथी संगठन लश्कर-ए-झांगवी के कराची के मदरसों से करीबी रिश्ते हैं। इन मदरसों को देश और विदेश से फंडिंग की कोई कमी नहीं होती है।

Masood azhar

कराची के संसाधनों पर आतंकी सगंठनों का कब्जा

पाकिस्तान के खतरनाक आतंकी संगठन कराची के संसाधनों पर कब्जे की होड़ में लगे रहते हैं। ये गुट कई मदरसे और धर्मार्थ संस्थाएं चलाते हैं। पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियां इनपर कोई कार्रवाई नहीं करती है। रिपोर्ट में कई नेताओं, अधिकारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों के हवाले से कहा गया है कि 2013 में रेंजर्स के ऑपरेशन से पहले कई चरमपंथी शहर छोड़कर भाग खड़े हुए थे।

Madarsa

मदरसों से जेहादियों का चलता है टेरर ऑपरेशन

कराची और आसपास के इलाकों में जेहाद को बढ़ावा देने वाले मदरसे धड़ल्ले से चल रहे हैं। ये मदरसे बेरोजगार नौजवानों को भड़का कर आतंकी बनाते हैं।


कमेंट करें