नेशनल

शहीद की बेटी ने खोला ABVP के खिलाफ मोर्चा, देशभर के छात्रों का मिल रहा है साथ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1497
| फरवरी 25 , 2017 , 18:00 IST

कारगिल में शहीद हुए सेना के जवान कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी और दिल्ली विश्वविधालय के लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा गुरमेहर कौर इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में है। ABVP के छात्रों के खिलाफ गुरमेहर का चलाया गया कैंपेन ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।


दिल्ली विश्वविधायल के रामजस कॉलेज में कुछ दिन पहले हुए विवाद पर पूरे देश के लोगों की प्रतिक्रिया आने लगी है। दरअसल हंगामें के बाद करगिल में शहीद हुए कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने अपना प्रोफाइल पिक्चर चेंज करते हुए अपनी एक नई फोटो लगाई। फोटो में कौर ने एक तख्ती पकड़ी हुई है। इस तख्ती पर लिखा है, मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ती हूं। मैं ABVP से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर स्टूडेंट मेरे साथ है। #StudentsAgainstABVP

 

गुरमेहर कौर ने फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है....

ABVP के छात्रों द्वारा निर्दोष छात्रों पर जो हमला किया गया वो बेहद ही निंदनीय है और इसे रोकना चाहिए। ये हमला सिर्फ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर नहीं हुआ, ये इस देश के लोकतंत्र पर हमला है। ये हमला उन लोगों की आजादी पर है जो इस देश में रहते हैं। हम पर फेंका गया पत्थर हमारे शरीर को तो चोट पहुंचा सकता है पर हमारे विचारों को नहीं मार सकता है। ये प्रोफाइल पिक्चर मेरे विरोध का तरीका है। अगर आप भी छात्र हैं और भारत के किसी भी विश्वविधालय में पढ़ते हैं तो इसी तरह की तस्वीर पोस्ट कर ABVP का विरोध किजिए। ये वक्त है देश के सभी छात्रों के संगठित होने का। जय हिंद, जय लेकतंत्र।  

गुरमेहर के इस कैंपेन के बाद उसके दोस्तों ने सबसे पहले अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलनी शुरू की। देखते ही देखते ये कैंपेन वायरल हो गया और पूरे देश में गुरमेहर के इस कैंपेन को रिस्पॉन्स मिलने लगा। 

 

रामजस कॉलेज में बुधवार को AISA और ABVP के सपोटर्स के बीच भारी हिंसा हुई थी। इस झड़प की वजह यह थी कि कॉलेज में ‘प्रदर्शनों की संस्कृति’ नाम के एक सेमिनार में बोलने के लिए जेएनयू के स्टूडेंट उमर खालिद और शहला राशिद को इनवाइट किया गया था। ABVP के विरोध के बाद कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने इसे कैंसिल कर दिया था।

शहीद पिता कैप्टन मनदीप सिंह के साथ गुरमेहर कौर 

.jpg


कमेंट करें