राजनीति

थम गया कर्नाटक में चुनाव प्रचार का शोर, 12 मई को 224 सीटों पर होगा मतदान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1205
| मई 10 , 2018 , 21:06 IST

आरोप-प्रत्यारोप के साथ गुरूवार शाम कर्नाटक चुनाव प्रचार खत्म हो गया। अपने पक्ष में वोट डलवाने के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने धुंआधार प्रचार किया। प्रचार के अंतिम दिन पीएम मोदी ने नमो एप के जरिये कर्नाटक भाजपा के एससी/एसटी/ओबीसी और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक-दूसरे दलों पर जमकर हमले किए।  

Ss

कर्नाटक चुनाव में 1.5 लाख सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात:

कर्नाटक में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिये अर्द्धसैनिक बलों के 50 हजार जवानों सहित डेढ़ लाख सुरक्षाकर्मी तैनात किये जायेंगे। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य में आगामी 12 मई को होने वाले मतदान के लिये सीआरपीएफ, बीएसएफ और आईटीबीपी सहित अन्य सुरक्षा बलों की 520 कंपनियां तैनात करने की मंजूरी दी है।

एक कंपनी में लगभग सौ जवान होते हैं। सुरक्षा बलों की अधिकांश कंपनियां कर्नाटक के लिये रवाना हो गयी हैं। मतदान से पहले जवानों को तैनाती से संबंधित मतदान केंद्रो पर पहुंचाया जा रहा है।

राज्य में बनाए गए 56,600 मतदान केंद्र:

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होने हैं। नतीजे 15 मई को सामने आने हैं। 224 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए राज्य के करीब 4.96 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राज्य में 56,600 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

 


कमेंट करें