नेशनल

गुरुग्राम अटैक पर बोले राहुल, हिंसा की राजनीति कर रही है बीजेपी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
940
| जनवरी 24 , 2018 , 23:32 IST

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रिलीज से एक दिन पहले इसके विरोध में कई जगहों पर चक्का जाम किया गया। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गुड़गांव में स्कूल बस को भी नहीं छोड़ा। 

बता दें करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गुड़गांव में जीडी गोयनका स्कूल के एक बस पर हमला कर हरियाणा रोडवेज के बस में आग लगा दी। करणी सेना इस फिल्म के खिलाफ है और वह चाहते हैं कि यह फिल्म रिलीज नहीं हो। जानकारी के लिए बता दें करणी सेना ने गुड़गांव के सोहना रोड पर भोंडसी के पास स्कूल बस पर पत्थर फेकना शुरू कर दिया।

इस विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्ववीट कर कहा कि, बच्चों के खिलाफ हिंसा का औचित्य साबित करने के लिए कोई बड़ा कारण नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि हिंसा और नफरत कमजोरों के हथियार हैं। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी  नफरत और हिंसा का इस्तेमाल कर हमारे पूरे देश को आग लगा रही है।

जिसके बाद बस में मौजूद सभी बच्चों को बस के अंदर फर्श पर बिठा दिया गया था। करणी सेना के कार्यकर्ता अचानक ही बस पर पथराव करने लगे उस समय बस में दूसरी से लेकर 12वीं तक के बच्चे मौजूद थे। हालांकि इस घटना में किसी भी बच्चे को चोट नहीं आई है। मौके पर पुलिस पहुंची तब प्रदर्शनकारी भाग निकले।

इस पर रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर अपनी बात कही,उन्होंने कहा कि 'हरियाणा के गुडगाँव में अनर्थक व खौंफनाक हिंसा पर हमारा वक्तव्य'।

उधर, फरीदाबाद पुलिस ने पद्मावत फिल्म के विरोध को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद के सभी मल्टीप्लेक्स के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। फरीदाबाद पुलिस ने कहा कि थियेटरों के बाहर पुलिस दिन-रात तैनात रहेगी। बता दें फरीदाबाद में पद्मावत फिल्म केवल 2 जगह क्राउन इंटीरियर और SRS मल्टीप्लेक्स में चलाई जा जाएगी। इसकी जानकारी फरीबाद के सीपी ऑफिस के पीआरओ ने दी है।

गुड़गांव में भोंडसी गांव के पास करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा रोडवेज की बस में भी आग लगा दी। इस संबंध में गुड़गांव के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने कहा पद्मावत फिल्म पर हो रहे विरोध के बावजूद भी बार और पब बंद नहीं होंगे। गुड़गांव में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘इस घटना में एक बस में आग लगा दी गयी है.’’ उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें