नेशनल

INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी और पीटर के सामने बैठाकर CBI करेगी कार्ति से पूछताछ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1044
| मार्च 4 , 2018 , 13:05 IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए रविवार को पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेसी नेता पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को मुंबई लेकर गई। सीबीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि कार्ति एयर इंडिया के विमान से सुबह आठ बजे मुंबई के लिए रवाना हुए।

आरोप है कि कार्ति ने 2007 में विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से निवेश के लिए मंजूरी दिलाने के लिए मुंबई की आईएनएक्स मीडिया से कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपये की घूस ली थी।

सीबीआई जांच का दायरा बढ़ाते हुए कार्ति और आईएनएक्स मीडिया के डायरेक्टर्स पीटर और इंद्राणी को साथ बैठा पूछताछ करेगी। कार्ति से पूछताछ का यह तीसरा दिन है। कार्ति मुंबई के भायखला जेल पहुंच चुके हैं जहां इंद्राणी से का आमना-सामना कर पूछताछ की जाएगी।

इसके बाद कार्ति को ऑर्थर रोड जेल ले जाया जाएगा जहां पीटर बंद हैं। इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को बताया था कि कार्ति चिदंबरम ने एफआईपीबी (फॉरन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड) क्लीयरेंस के लिए करीब साढ़े 6 करोड़ रुपये ($1 मिलियन) की मांग की थी।

सीबीआई ने बताया कि आईएनएक्स के प्रमोटरों इंद्राणी और पीटर मुखर्जी ने तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति से दिल्ली के होटल हयात में मुलाकात की थी। मुलाकात का मकसद फॉरन इन्वेस्टमेंट के लिए एफआईपीबी अप्रूवल 'मैनेज' करवाना था।

इसे भी पढ़ें- मेघालय: कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल को सौंपा पत्र

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि कार्ति ने इसके लिए 10 लाख डॉलर की मांग की थी। बता दें कि यह मामला 2007 का है। उस वक्त कार्ति के पिता पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे। आरोप है कि उन्होंने ही कार्ति का काम आसान बनाया था।


कमेंट करें