नेशनल

पीएम मोदी ने चेन्नई जाकर दी करुणानिधि को श्रद्धाजंलि, तमिलनाडु में 7 दिन का शोक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2515
| अगस्त 8 , 2018 , 19:36 IST

DMK प्रमुख एम. करुणानिधि के निधन के बाद राज्य समेत पूरे देश में शोक की लहर है। राज्य में एक दिन का अवकाश और सात दिन का शोक घोषित किया गया है। वहीं देशभर में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया। करुणानिधि के निधन की खबर आते ही डीएमके समर्थक सड़कों पर रोते और बिलखते नजर आए।

राजाजी हॉल में करुणानिधि के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर रखा गया है। डीएमके प्रमुख के निधन के बाद उनके समर्थक भी बड़ी संख्या में उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई पहुंचे

DkDg-xxUYAAHs_z

देश के तमाम बड़े नेता उनके अंतिम दर्शन को पहुंच रहे हैं। अभिनेता रजनीकांत भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

DkCdJl=

तमिलनाडु सरकार ने बताया कि तिरंगा आधा झुका रहेगा और सारे सरकारी कार्यक्रम रद्द रहेंगे। सभी सरकारी प्रतिष्ठान, स्कूल और कॉलेज आज बंद रहेंगे। वहीं राजकीय शोक के पहले दिन सभी सिनेमाघर और पेट्रोल पंप बद रहेंगे।

वहीं इसके साथ ही तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल के अध्यक्ष विशाल कृष्णने बताया कि बुधवार को फिल्मों की शूटिंग, रिलीज और फिल्म शो सहित सभी कार्यक्रम पूरे राज्य में बंद रहेंगे।

Dmk

करुणानिधि का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। पलानीस्वामी ने निर्देश दिया है कि राज्य गजट में शोक संदेश प्रकाशित किया जाए।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें