नेशनल

24 घंटे में भारतीय सेना ने लिया शहादत का बदला, Loc पर मार गिराए पाक के 2 जवान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1960
| अगस्त 14 , 2018 , 11:43 IST

एक तरफ पाक अपना आजादी का जश्न मना रहा हैष तो दूसरी तरफ उसकी सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नही आ रहा है। 14 अगस्त की सुबह पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के तंगधार इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से भारत की अनिल पोस्ट, चीतक पोस्ट और ब्लैक रॉक पोस्ट पर गोलीबारी की। सुबह करीब 7.15 बजे पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा, जिसका भारतीय सेना ने भी मुहंतोड़ जवाब दिया। भारत की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी जवानों की मौत हुई है।


बता दें कि पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही सीजफायर तोड़ा था, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हुआ था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने एक बयान जारी कर कहा, 'भारतीय सेना ने बीती रात दो पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया है। भारतीय सेना ने यह कदम लगातार बिना उकसावे के सीजफायर उल्‍लंघन और आतंकवादियों के बार-बार हो रही घुसपैठ की कोशिशों का बदला लेने के लिए उठाया है।' बता दें कि पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर उल्‍लंघन और आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की नापाक कोशिश जारी है। 

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के नजदीक अलग-अलग विस्फोटों में सेना के दो जवानों की मौत हो गई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक एक विस्फोट में सिपाही पुष्पेंद्र कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गए। अधिकारी ने बताया कि 20 जाट रेजिमेंट से जुड़े पुष्पेंद्र कुमार ने बाद में दम तोड़ दिया। 


कमेंट करें