नेशनल

कश्मीरी दंपति को मिला कश्मीर छोड़ने का फरमान, विरोध में सड़क पर किया प्रदर्शन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
966
| अक्टूबर 22 , 2017 , 15:16 IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के रेनिपोरा गांव में एक कश्मीरी पंडित परिवार को घाटी से बेदखल करने का फरमान सुनाया गया है। दिवाली के दिन उसके घर पर पथराव भी किया गया।

वहीं, अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ कश्मीरी पंडित परिवार ने विरोध प्रदर्शन किया है। सोशल साइट पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कश्मीरी पंडित दंपति सड़क पर कश्मीर छोड़ने के फरमान के विरोध में प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

कश्मीरी दंपति ने अपने पड़ोस में रहने वाले तीन भाइयों पर आरोप लगाया कि वे उन्हें गांव से निकालना चाहते हैं, इसके लिए उन्होंने दिवाली की रात हमारे घर पर पथराव भी किया। इस हमले में दोनों पति-पत्नि ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई।

Kashmiri pandit

पीड़ित अवतार ने बताया कि मैं विस्थापित नहीं हूं। मैं घाटी में अपने घर में मुसलमान भाइयों के बीच पूरी गरिमा के साथ रह रहा हूं। पीड़ित ने राज्य सरकार से सुरक्षा की मांग करते हुए कहा है कि तीन भाइयों को छोड़कर बाकी मुस्लिम भाइयों ने हमेशा उनके साथ अच्छा व्यवहार किया है।

बताया जा रहा है कि, पंडित परिवार और उनके पड़ोसी के बीच सरकारी भूमि पर कब्जे को लेकर झगड़ा चल रहा है। उन्होंने पहले भी इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई है, जिस पर जांच चल रही है।

देखें वीडियो

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें