राजनीति

जम्मू कश्मीर के नए डिप्टी सीएम का विवादित बयान, कहा- 'कठुआ मामला बहुत छोटा है'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1829
| अप्रैल 30 , 2018 , 21:29 IST

जम्मू कश्मीर के नए उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता शपथ लेते ही विवादों में घिर गए। दरहसल कविंदर गुप्ता ने विवादित बयान दे दिया। कठुआ रेप मामले को उन्होंने एक 'मामूली बात' बताते हुए कहा कि इसे ज़्यादा महत्व देने की ज़रूरत नहीं है। नए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक छोटी सी बात है। ऐसी घटना दोबारा नहीं हो इस पर हमें विचार करना चाहिए। उस बच्ची को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि इस केस को हम इतना भाव देंगे तो यह ठीक नहीं है।

कविंदर गुप्ता के इस बयान को लेकर विवाद गर्मा गया। वहीं इसके बाद सफाई देते हुए उन्होंने कहा, 'मेरी बात का गलत मतलब निकाला गया। कठुआ का मामला विचाराधीन है। अब उस पर सुप्रीम कोर्ट तय करेगा, बार-बार उस मुद्दे को छेड़ना ठीक नहीं है।' उन्होंने कहा, 'इस मामले को तूल देना अच्छी बात नहीं है। मैंने यह कहा कि इस तरह के मामले काफी हैं, जानबूझकर इसको भड़काने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की बीजेपी और पीडीपी की गठबंधन सरकार में सोमवार (30 अप्रैल) को आठ नए मंत्री शामिल किए गए। पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती कैबिनेट में नए मंत्री शामिल हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह के इस्तीफे से खाली हुई जगह पर बीजेपी विधायक कविंद्र गुप्ता को राज्य का नया उप-मुख्यमंत्री बनाया गया।


कमेंट करें