नेशनल

दिल खोलिए और लीजिए केरल डोनेशन चैलेंज, सिद्धार्थ ने दिए 10 लाख

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2361
| अगस्त 20 , 2018 , 13:50 IST

भयंकर बाढ़ से जूझ रहे केरल के लिए देशभर से मदद को लोग आगे आ रहे हैं। वहीं फिल्मी दुनिया से जुड़े लोग भी लगातार मदद के लिए अपील कर रहे हैं। अभिनेता सिद्धार्थ ने ट्विटर पर केरल के लोगों को मदद के लिए अपील करते हुए चैलेंज भी दिया है। इंटरनेट जेनरेशन के युग में #kikichallenge को अपनाने वाले तबके को समाज की भलाई के लिए कैसे मोड़ा जा सकता है ये 'रंग दे बसंती' के एक्टर सिद्धार्थ ने बखूबी समझाया है। इसे उन्होंने केरल डोनेशन चैलेंज(#KeralaDonationChallenge) लेने की लोगों से अपील की है। उन्होंने केरल के लिए जो मदद भेजी है उसकी जानकारी दी है। उनके ट्वीट पर कई लोग वो अपने राहतराशि के स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं। सिद्धार्थ ने कहा है कि ये हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम केरल के लोगों की मदद करें।

एक रुपया की मदद भी अहमियत रखती है, और सोशल मीडिया लोगों तक बात पहुंचाने का अहम तरीका है इसलिए यहां मैं लोगों से मदद की अपील कर रहा हूं। केरल डोनेशन चैलेंज में लोगों से केरल के लिए मदद का प्रूफ मांगा गया है। केरल में बाढ़ ने जीवन को ठप कर दिया है। राज्य में बाढ़ अब तक 324 लोगों की जान ले चुकी है। जबकि ढाई लाख से ज्यादा लोग राहत कैंपों में रह रहे हैं।

Flood1

साऊथ के सुपरस्टार सिद्धार्थ ने अपने ट्विटर अकाउंट से 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद की है। तमिल एक्टर कार्थी ने भी केरल के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 25 लाख रुपए कि साहयता की हैं। बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने अपने ट्विटर अकाउंट से केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद की गुहार लगाते हुए लिखा, 'केरल में बाढ़ से स्थिति काफी खराब है। राज्य को राष्ट्रीय मीडिया के ध्यान के साथ-साथ केंद्र सरकार और नागरिकों से मदद की जरूरत है। केरल के लोगों को इस तरह दुख में देखकर बुरा लग रहा है।

Flood 4

वहीं श्रद्धा कपूर ने लिखा कि केरल बाढ़ से प्रभावित हर किसी के लिए प्रार्थना. राज्य को हमारी मदद की जरूरत है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह मदद कितनी छोटी और बड़ी है. यहां कुछ डिटेल हैं, जिनसे आप केरल के मुख्यमंत्री के राहतकोष में दान कर बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं। अभिषेक बच्चन ने लिखा कि केरल में बाढ़ से जो हो रहा है, उसे देखकर दिल रोता है. कृपया केरल की मदद को आगे आएं।


कमेंट करें