नेशनल

वैटिकन पहुंचा नन से रेप का मामला, पीड़िता ने पोप से लगाई न्याय की गुहार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1517
| सितंबर 11 , 2018 , 20:17 IST

केरल में नन से रेप का मामला अब वेटिकन सिटी तक पहुंच गया है। नन से रेप के मामले में आरोपी रोमन कैथोलिक बिशप फैंक्रो मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़िता नन ने पोप के एंबेसडर को शिकायती पत्र लिखकर न्याय मांगा है। नन ने अपने पत्र में लिखा है कि बिशप ने इस केस को दबाने के लिए पैसे और राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल किया है, नन ने पोप से इस मामले में तुरंत दखल देने की मांग की है।

आठ सितंबर को 7 पेजों के अपने पत्र में नन ने कहा है कि बिशप मुलक्कल ने साल 2014 से 2016 के बीच उसका शारीरिक उत्पीड़न किया। साथ ही यह भी बताया कि वह किस-किस के पास मदद के लिए गई, लेकिन उसकी मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आया। पीड़िता ने पोप से इस मामले में दखल देकर न्याय की गुहार लगाई है। बता दें कि वेटिकन सिटी के पोप दुनियाभर में सबसे बड़े ईसाई धर्मगुरू हैं।

DmzchySX0AAeZYD

नन ने कहा कि दो महीने पहले ही बिशप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस उनके राजनीतिक और आर्थिक शक्ति के कारण उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी। इस बीच कोच्चि में नन के लिए न्याय की मांग कर रहे विभिन्न ‘कैथोलिक रिफार्म’ संगठनों का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। कई संगठनों के सदस्य प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन जता रहे हैं। प्रदर्शनकारियों में पांच सहयोगी नन भी शामिल हैं।

उधर नन से रेप के आरोपी बिशप ने अपना बचाव करते हुए कहा कि, 'मेरा मानना है कि कुछ लोग हैं जो चर्च के खिलाफ हैं। वे लोग सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह एक साजिश है और कई लोग इसका फायदा उठा रहे हैं।' बिशप ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची गई है।

रेप के आरोप का सामना करने वाले बिशप ने कहा कि पुलिस ने उनसे 9 घंटे पूछताछ की। पुलिस ने नन का भी बयान लिया। उसके बयान विरोधाभासी हैं। बिशप ने कहा, 'पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि हममें से सच कौन बोल रहा है। मैंने सुना है कि वे (नन) लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध करना उनका अधिकार है।'


कमेंट करें