नेशनल

केरल दौरे पर राजनाथ सिंह, बाढ़ प्रभावित इलाकों के हालात का लेंगे जायजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2201
| अगस्त 12 , 2018 , 17:50 IST

केरल में भारी बारिश और बाढ़ से कहर जारी है। बारिश से अबतक 37 लोगों की मौत जबकि 55 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा करने गए है। सुरक्षा इंतजामों को लेकर समीक्षा बैठक भी करने की उम्मीद भी है। बता दें कि बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके एर्नाकुलम, त्रिशूर और वयानड जिलों में 14 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

केरल में शनिवार को बारिश नहीं हुई, लेकिन आधे राज्य में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इडुक्की में एक दिन पहले एशिया के सबसे बड़े बांध के पांचों गेट खोले गए थे। इससे हर सेकंड पांच लाख लीटर पानी बाहर आया। बारिश और बाढ़ के चलते राज्य में अब तक 37 लोगों की मौत हुई। जबकि 31 हजार को सेना और एनडीआरएफ ने राहत शिविरों में पहुंचाया।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य के दौरे के बाद कहा कि केरल भयंकर बाढ़ से गुजर रहा है और आपदा के कारण काफी नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री विजयन ने अपने घरों और भूमि को खोने वाले लोगों के लिए दस लाख और अपने परिवार के सदस्य को गंवाने वालों को चार लाख रुपये मुआवजे का भी एलान किया।

भारतीय मौसम विभाग ने केरल में रेड अलर्ट जारी किया है, खतरे से निपटने के लिए सरकारी मशीनरी के साथ-साथ सेना, नौसेना और तटरक्षक बल लगातार अलर्ट पर है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।


कमेंट करें